Friday, April 26, 2024
Advertisement

पाकिस्तान के खिलाफ ड्रॉ हुए मुकाबले के बाद खराब रोशनी को लेकर जो रूट ने दिया बड़ा बयान

रूट ने मैच के बाद संवाददाता सम्मेलन में कहा कि अधिकारी चमकने वाली गेंद का उपयोग करने, शुरूआती समय को आगे बढ़ाने और फ्लड लाइट्स को बेहतर बनाने पर विचार कर सकते हैं।  

IANS Reported by: IANS
Updated on: August 18, 2020 18:30 IST
After the drawn match against Pakistan, Joe Root made a big statement about the bad light- India TV Hindi
Image Source : GETTY After the drawn match against Pakistan, Joe Root made a big statement about the bad light

साउथैम्पटन। वर्षा और खराब रोशनी के कारण पाकिस्तान के साथ दूसरा टेस्ट मैच ड्रॉ होने के बाद इंग्लैंड के कप्तान जोए रूट का मानना है कि खिलाड़ियों को मैदान पर रखने के लिए खराब रोशनी की समस्या को हल करने की जरूरत है। यहां एजेस बाउल मैदान पर बारिश और खराब रोशनी के कारण दूसरे टेस्ट मैच में केवल 134.3 ओवरों का ही खेल संभव हो पाया, जोकि गेंदों के लिहाज से इंग्लैंड में यह नौवां सबसे छोटा टेस्ट मैच था।

रूट ने मैच के बाद संवाददाता सम्मेलन में कहा कि अधिकारी चमकने वाली गेंद का उपयोग करने, शुरूआती समय को आगे बढ़ाने और फ्लड लाइट्स को बेहतर बनाने पर विचार कर सकते हैं।

बीबीसी ने रूट के हवाले से कहा, " यह कुछ ऐसा है, जिसे उच्च स्तर पर हल करने की जरूरत है। यह मेरे वेतन ग्रेड से ऊपर का मामला है। लेकिन अलग-अलग चीजें हैं जिसका हम उपयोग कर सकते हैं और यह देख सकते हैं कि क्या अन्य तरीके हैं जिनसे हम इस देश में इस तरह की स्थिति से बचने के लिए काम कर सकते हैं। यह बहुत बड़ी बात है लेकिन कहीं न कहीं इसका समाधान खोजने की जरूरत है।"

ये भी पढ़ें - जैव सुरक्षित वातावरण में खेलने के लिए तैयार है ऑस्ट्रेलिया, एरोन फिंच ने कही ये बात

रूट ने इसके लिए अंपायरों को दोषी नहीं ठहराया और उन्होंने कहा, " हम सब खेल रहे हैं, लेकिन हम नहीं चाहते हैं कि खराब रोशनी या गीले मैदान के कारण कोई चोटिल हो या किसी का कोई नुकसान हो।"

पाकिस्तान की टीम सीरीज का पहला मैच तीन विकेट से हार गई थी और उसे सीरीज ड्रॉ कराने के लिए शुक्रवार से यहां शुरू हुए तीसरे और अंतिम टेस्ट मैच को हर हाल में जीतना होगा।

इस बीच, रूट ने कहा कि वह पाकिस्तान में खेलना पसंद करेंगे। हालांकि उन्होंने साथ ही यह भी कहा कि इस पर वह फैसला नही लेंगे। इंग्लैंड ने 2005 के बाद से ही पाकिस्तान का दौरा नहीं किया है और टीम का 2022 में पाकिस्तान का दौरा करने का कार्यक्रम है।

इंग्लिश कप्तान ने कहा, " वहां, जाना और खेलना एक शानदार मौका होगा, व्यक्तिगत रूप से। खेलने के लिए वह शानदार देश नजर आता है।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement