Thursday, May 09, 2024
Advertisement

IND vs ENG : रहाणे की खराब पर विराट कोहली का बड़ा बयान, कह दी ये बड़ी बात

कोहली ने कहा "अगर आप चाहते हैं कि मैं कुछ ऐसा बोलूं, जिससे बहस शुरू हो, तो आपको ऐसा कुछ नहीं मिलेगा, क्योंकि ऐसी कोई बात ही नहीं।"

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: February 09, 2021 17:51 IST
Ajinkya Rahane Virat Kohli India vs England Test Series- India TV Hindi
Image Source : BCCI Ajinkya Rahane Virat Kohli India vs England Test Series

मेहमान इंग्लैंड ने भारत को चेपक टेस्ट में 227 रनों से मात देकर सीरीज में आगाज जीत के साथ किया। इंग्लैंड की ओर से कप्तान जो रूट ने दोहरा शतक जड़ जीत की नींव रखी और अंत में गेंदबाजों ने कमाल दिखाकर जीत हासिल की। इंग्लैंड की इस जीत के बाद एक बार फिर भारतीय उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे की बल्लेबाजी पर सवाल उठने लगे हैं।

ये भी पढ़ें - IND vs ENG : ऋषभ पंत की आक्रामक बल्लेबाजी पर बोले जैक लीच, लग रहा था वह IPL खेल रहे हैं

ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले कहा जा रहा था कि रहाणे की यह आखिरी सीरीज हो सकती है, लेकिन सीरीज के दूसरे मैच में उन्होंने शतक जड़ ना सिर्फ टीम इंडिया को जीत दिलाई बल्कि सीरीज में भी बराबरी करवाई थी। इसके बाद रहाणे ने भारत को ऑस्ट्रेलियाई सरजमीं पर टेस्ट सीरीज भी जिताई थी, लेकिन उनके बल्ले से ज्यादा रन नहीं निकले थे।

अब इंग्लैंड सीरीज के दौरान भी उनका बल्ला शांत है। इंग्लैंड के खिलाफ इस टेस्ट मैच में रहाणे ने 1 और 0 रन बनाए।

ये भी पढ़ें - वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप प्वॉइंट्स टेबल में भारत को हुआ भारी नुकसान, टॉप पर पहुंचा इंग्लैंड

मैच के बाद कप्तान कोहली से जब रहाणे की खराब फॉर्म के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा "अगर आप चाहते हैं कि मैं कुछ ऐसा बोलूं, जिससे बहस शुरू हो, तो आपको ऐसा कुछ नहीं मिलेगा। क्योंकि ऐसी कोई बात ही नहीं, मैं पहले भी कह चुका हूं और फिर कह रहा हूं कि चेतेश्वर पुजारा के साथ अजिंक्य रहाणे हमारे लिए बहुत अहम टेस्ट बल्लेबाज हैं और वह ऐसे ही बने रहेंगे।"

ये भी पढ़ें - क्या 100वें टेस्ट में जो रूट को भारत की ओर से मिली साइन की हुई जर्सी? माइकल वॉन ने पूछा सवाल

उन्होंने आगे कहा " हमें उनकी क्षमता पर विश्वास है और वह असरदार खिलाड़ी हैं। एमसीजी टेस्ट में उन्होंने सेंचुरी लगाई थी और टीम को जीत दिलाई थी। अभी बस एक टेस्ट हुआ और उसकी दो पारियां हुई हैं। आज वह आउट हुए, लेकिन पहली पारी में जो रूट ने उनका शानदार कैच लपका था, नहीं तो वह बाउंड्री होती और उनके खाते में रन होते और हम ये सब बातें नहीं कर रहे होते।"

विराट कोहली अब रहाणे पर इतना भरोसा जता रहे हैं तो अब उप-कप्तान का भी फर्ज बनता है कि वह आगमी टेस्ट मैचों में रन बनाकर कोहली के भरोसे पर खड़े उतरे। सीरीज का अगला मैच चेन्नई में ही 13 फरवरी से खेला जाना है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement