Friday, April 26, 2024
Advertisement

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप प्वॉइंट्स टेबल में भारत को हुआ भारी नुकसान, टॉप पर पहुंचा इंग्लैंड

इस शानदार जीत के साथ इंग्लैंड की टीम आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप प्वॉइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंच गई है, वहीं भारत को भारी नुकसान हुआ है और वह अब चौथे स्थान पर है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: February 09, 2021 16:49 IST
India suffered heavy losses at World Test Championship points table, England on top- India TV Hindi
Image Source : BCCI India suffered heavy losses in World Test Championship points table, England on top

चेन्नई में इंग्लैंड ने भारत को 227 रनों से धूल चटाकर चार मैच की टेस्ट सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। इस शानदार जीत के साथ इंग्लैंड की टीम आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप प्वॉइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंच गई है, वहीं भारत को भारी नुकसान हुआ है और वह अब चौथे स्थान पर है।

ये भी पढ़ें - क्या 100वें टेस्ट में जो रूट को भारत की ओर से मिली साइन की हुई जर्सी? माइकल वॉन ने पूछा सवाल

सीरीज के शुरू होने से पहले भारत इस अंकतालिका में टॉप पर था, लेकिन चेपक में टेस्ट हारने के बाद भारत के फाइनल खेलने के सपने को थोड़ा धक्का लगा है। अगर 18 जून को भारत को न्यूजीलैंड के साथ लॉर्ड्स के मैदान पर इस टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला खेलना है तो उन्हें सीरीज में कम से कम दो मैच जीतने होंगे।

ये भी पढ़ें - IND vs ENG : केविन पीटरसन ने हिंदी में ट्वीट कर किया टीम इंडिया को ट्रोल, कहा पहले ही दी थी चेतावनी

प्वॉइंट्स टेबल की बात करें तो इस जीत के साथ इंग्लैंड के 442 अंक हो गए हैं और उनका जीत का प्रतिशत 70.2 का है। इंग्लैंड इस समय प्वॉइंट और प्रतिशत दोनों के मामले में बाकी सभी टीमों से आगे हैं। वहीं दूसरे नंबर पर न्यूजीलैंड 70 प्रतिशत, ऑस्ट्रेलिया 69.2 के साथ तीसरे और भारत 68.3 प्रतिशत के साथ चौथे स्थान पर पहुंच गया है।

भारत के अलावा इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया भी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने की रेस में बना हुआ है। अगर इंग्लैंड को अपने घर पर फाइनल खेलना है तो उसे इस सीरीज के कम से कम तीन मैच जीतने होंगे। अगर वह दो मैच जीतती है तो ऑस्ट्रेलिया का फाइनल का टिकट कट जाएगा।

ये भी पढ़ें - IND vs ENG 1st Test : भारत को मात देने के बाद जो रूट ने हासिल किया ये बड़ा रिकॉर्ड

अगर इंग्लैंड भारत को 1-0, 2-0 और 2-1 से टेस्ट सीरीज हराने में सफल रहता है, या फिर भारत इंग्लैंड को 1-0 से सीरीज हराता है तो ऑस्ट्रेलिया फाइनल मुकाबले के लिए क्वालीफाई कर जाएगा।

भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरा टेस्ट मैच इसी मैदान पर खेला जाएगा। इसके बाद दोनों टीमें गुजरात के लिए रवाना हो जाएगी जहां सीरीज के बाकी दो मैच मुटेरा स्टेडियम में खेले जाएगा। इस दौरे पर इंग्लैंड को तीसरा टेस्ट मैच पिंक बॉल से भी खेलना है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement