Sunday, May 05, 2024
Advertisement

IND vs ENG 1st Test : भारत को मात देने के बाद जो रूट ने हासिल किया ये बड़ा रिकॉर्ड

रूट से पहले इंग्लैंड के लिए बतौर कप्तान सर्वाधिक टेस्ट मैच जीतने का रिकॉर्ड माइकल वॉन के नाम था, जिन्होंने बतौर कप्तान 51 टेस्ट मैचों 26 मैच जीते थे।

IANS Reported by: IANS
Published on: February 09, 2021 15:27 IST
IND vs ENG 1st Test: Joe Root achieved this big record after defeating India- India TV Hindi
Image Source : BCCI IND vs ENG 1st Test: Joe Root achieved this big record after defeating India

चेन्नई। जो रूट सर्वाधिक टेस्ट मैच जीतने वाले इंग्लैंड के कप्तान बन गए हैं। रूट की कप्तानी में इंग्लैंड ने यहां एमए चिदंबरम स्टेडियम में मंगलवार को भारत को पहले टेस्ट मैच में 227 रनों से हरा दिया। रूट ने इंग्लैंड के लिए अब तक 47 टेस्ट मैचों में कप्तानी की है, जिसमें उन्होंने 26 टेस्ट जीते हैं।

ये भी पढ़ें - IND vs ENG : हमें पता है कि भारत मजबूती से वापसी करने की कोशिश करेगा - जो रूट

रूट से पहले इंग्लैंड के लिए बतौर कप्तान सर्वाधिक टेस्ट मैच जीतने का रिकॉर्ड माइकल वॉन के नाम था, जिन्होंने बतौर कप्तान 51 टेस्ट मैचों 26 मैच जीते थे।

ये भी पढ़ें - राहणे की बल्लेबाजी पर मांजरेकर का ट्वीट हुआ वायरल, बताया कहां होती है उनसे चूक

उनके अलावा एंड्रयू स्ट्रॉस 50 टेस्ट मैचों में 24, एलेस्टेयर कुक 59 टेस्ट मैचों में 24 और पीटर मे 41 टेस्ट मैचों में 20 मैच बतौर कप्तान जीत हासिल कर चुके हैं।

ये भी पढ़ें - Ind vs Aus : पहले टेस्ट में मिली हार के विराट ने मानी अपनी गलती, बताया हार का यह कारण

रूट ने एशिया में बतौर कप्तान छह टेस्ट मैचों में से सभी मैच जीते हैं। इन छह मैचों में से पांच मैचों में उन्होंने श्रीलंका को लगातार पांच मैचों में हराया है और अब उन्होंने भारत दौरे पर भी कप्तान विजयी शुरुआत की है।

रूट से पहले दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान ग्रीम स्मिथ एशिया में 21 टेस्ट मैचों में आठ जीत और क्लाइव लॉयड 17 टेस्ट मैचों में सात टेस्ट जीत चुके हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement