Wednesday, May 08, 2024
Advertisement

Ind vs Aus : पहले टेस्ट में मिली हार के विराट ने मानी अपनी गलती, बताया हार का यह कारण

इंग्लैंड ने भारत को जीत के लिए 420 रनों का बड़ा लक्ष्य दिया था जिसके जवाब में टीम इंडिया 58.1 ओवर में 192 रन पर ढेर हो गयी।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Updated on: February 09, 2021 15:10 IST
Virat Kohli, India vs England, cricket, sports - India TV Hindi
Image Source : BCCI.TV Virat Kohli

इंग्लैंड के हाथों पहले टेस्ट में मिली हार के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली ने माना की उनकी टीम शुरुआत से ही मेहमान टीम पर दबाव बनाने में असफल रही। इंग्लैंड ने लेफ्ट आर्म स्पिनर जैक लीच (76/4) और तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन (17/3) के शानदार प्रदर्शन की बदौलत भारत को पहले टेस्ट मैच के पांचवें दिन मंगलवार को 227 रनों से हराकर चार मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली।

कोहली ने मैच के बाद कहा, " मुझे नहीं लगता कि हम पहली पारी में उन पर दबाव बनाने में कामयाब रहे। एक गेंदबाजी इकाई के रूप में तेज गेंदबाजों और अश्विन ने पहली पारी में अच्छा किया, लेकिन हमें कुछ और रन बनाने की जरूरत थी और उन पर दबाव बनाना था। कहना होगा कि यह धीमी विकेट थी और गेंदबाजों को मदद नहीं कर रही थी, इससे बल्लेबाजों के लिए स्ट्राइक को रोटेट करने में आसान हो गया। ऐसा पहले दो दिन नहीं देखनो को मिला।"

यह भी पढ़ें- विराट की कप्तानी में भारत को मिली लगातार चौथी हार, हैरान करने वाले हैं यह आंकड़े

इंग्लैंड ने भारत को जीत के लिए 420 रनों का बड़ा लक्ष्य दिया था जिसके जवाब में टीम इंडिया 58.1 ओवर में 192 रन पर ढेर हो गयी।

उन्होंने इंग्लैंड की टीम की तारीफ करते हुए कहा, " लेकिन इसका श्रेय इंग्लैंड को जाता है, उन्होंने हमें दबाव में रखा और एक बड़ा स्कोर खड़ा कर दिया। दूसरी पारी में हमारी शारीरिक भाषा सकारात्मक नहीं थी। बल्ले के साथ हम पहली पारी में बेहतर थे। हमें चीजों को समझना होगा और जल्द से जल्द इसमें सुधार करना होगा। इंग्लैंड की टीम पूरे मैच के दौरान हमसे कहीं ज्यादा पेशेवर थी।

यह भी पढ़ें- कप्तान के तौर पर कोहली ने इस मामले में क्लाइव लॉयड को छोड़ा पीछे, टेस्ट में बनाया यह खास रिकॉर्ड

आपको बता दें कि भारत के खिलाफ इस मुकाबले में इंग्लैंड की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया था। पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम ने 578 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। इसके जवाब में भारत 337 रन ही बना पाया और इस तरह इंग्लैंड को 243 रनों की बढ़त हासिल हुई।

वहीं दूसरी पारी में इंग्लैंड ने 178 रनों का स्कोर खड़ा किया और टीम इंडिया को 420 रनों का मुश्किल लक्ष्य दिया। लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम मैच के आखिरी दिन टी- ब्रेक से पहले 192 रन बनाकर ऑलआउट हो गई।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement