Wednesday, May 08, 2024
Advertisement

विराट की कप्तानी में भारत को मिली लगातार चौथी हार, हैरान करने वाले हैं यह आंकड़े

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पुणे में खेले गए टेस्ट मैच में टीम इंडिया को 333 रनों के बड़े अंतर से हार मिला था। इसके बाद से भारत ने अपने घर में कोई मैच नहीं गंवाए थे।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Updated on: February 09, 2021 14:36 IST
Virat Kohli, India vs England, India vs New Zealand, India vs Australia, Test Match - India TV Hindi
Image Source : BCCI.TV Virat Kohli and Joe Root 

चार टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में भारत को इंग्लैंड के हाथों 227 रनों से करारी का समाना करना पड़ा। कोरोन वायरस महामारी के बाद भारत में लंबे समय बाद क्रिकेट की वापसी हुई लेकिन टीम इंडिया की शुरुआत निराशाजनक रही। इससे पहले भारतीय टीम को अपने घर में खेलते हुए साल 2017 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हार मूंह देखना पड़ा था।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पुणे में खेले गए टेस्ट मैच में टीम इंडिया को 333 रनों के बड़े अंतर से हार मिला था। इसके बाद से भारत ने अपने घर में कोई मैच नहीं गंवाए थे। 

यह भी पढ़ें- कप्तान के तौर पर कोहली ने इस मामले में क्लाइव लॉयड को छोड़ा पीछे, टेस्ट में बनाया यह खास रिकॉर्ड

इसके अलावा विराट कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया को यह लागातर चौथी नाकामी झेलनी पड़ी है। फरवरी 2020 के बाद से भारतीय टीम चार टेस्ट मैचों में विराट की कप्तानी में मैदान पर उतरी है और टीम को इन चारों मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा है।

विराट की कप्तानी में भारत पिछले चार मैचों में से दो न्यूजीलैंड, एक ऑस्ट्रेलिया और एक इंग्लैंड के खिलाफ मैदान पर उतरी है और इन सभी मैचों में टीम को हार मिली है। 

यह भी पढ़ें- Ind vs Eng, 1st Test : इंग्लैंड ने भारत को 227 रनों से रौंदा, सीरीज में बनाई 1-0 की बढ़त

आपको बता दें कि भारत के खिलाफ इस मुकाबले में इंग्लैंड की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया था। पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम ने 578 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। इसके जवाब में भारत 337 रन ही बना पाया और इस तरह इंग्लैंड को 243 रनों की बढ़त हासिल हुई।

वहीं दूसरी पारी में इंग्लैंड ने 178 रनों का स्कोर खड़ा किया और टीम इंडिया को 420 रनों का मुश्किल लक्ष्य दिया। लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम मैच के आखिरी दिन टी- ब्रेक से पहले 192 रन बनाकर ऑलआउट हो गई।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement