Saturday, May 11, 2024
Advertisement

IND vs ENG : हमें पता है कि भारत मजबूती से वापसी करने की कोशिश करेगा - जो रूट

इंग्लैंड ने भारत को जीत के लिए 420 रनों का लक्ष्य दिया था लेकिन टीम इंडिया 192 रन पर ही ढेर हो गयी और उसे 227 रन की बड़ी हार का सामना करना पड़ा।  

IANS Reported by: IANS
Published on: February 09, 2021 15:16 IST
Joe Root India vs england virat kohli eng beat india by 227 runs- India TV Hindi
Image Source : BCCI Joe Root India vs england virat kohli eng beat india by 227 runs

चेन्नई। भारत को पहले टेस्ट में 227 रन से हराने के बाद इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने कहा कि मैच में टॉस जीतना और सभी 20 विकेट झटकना उनकी टीम के लिए काफी अच्छा रहा। साथ ही इंग्लिश कप्तान ने यह भी कहा कि उनके बल्लेबाजों ने भी पहले और दूसरे दिन विकेट का भरपूर लाभ लिया और बड़ा स्कोर बनाकर भारत पर दबाव डाला।

ये भी पढ़ें - राहणे की बल्लेबाजी पर मांजरेकर का ट्वीट हुआ वायरल, बताया कहां होती है उनसे चूक

इंग्लैंड ने भारत को जीत के लिए 420 रनों का लक्ष्य दिया था लेकिन टीम इंडिया 192 रन पर ही ढेर हो गयी और उसे 227 रन की बड़ी हार का सामना करना पड़ा।

रूट ने मैच के बाद कहा, "टॉस जीतना और ऐसी परिस्थिति में सभी 20 विकेट चटकाना टीम के लिए काफी अच्छा रहा। हमें लगा था कि यहां विकेट अच्छा होगा और पहली साझेदारी ने हमें काफी फायदा पहुंचाया।"

ये भी पढ़ें - Ind vs Aus : पहले टेस्ट में मिली हार के विराट ने मानी अपनी गलती, बताया हार का यह कारण

उन्होंने आगे कहा "टीम में विभिन्न खिलाड़ियों ने अपना योगदान दिया और जीत के लिए सबसे ज्यादा यही जरूरी है। अगर हमें जीत हासिल करनी है तो टीम में किसी खिलाड़ी को बड़ा योगदान देना होता है और मैं भाग्यशाली हूं कि इस सप्ताह यह काम मैंने किया। हमें पता है कि भारत मजबूती से वापसी करने की कोशिश करेगा।"

रूट ने अपनी टीम के सबसे अनुभवी गेंदबाज जेम्स एंडरसन की तारीफ की और कहा कि इस उम्र में टीम के लिए प्रेरणादायी प्रदर्शन करना वाकई अद्भुत है।

ये भी पढ़ें - विराट की कप्तानी में भारत को मिली लगातार चौथी हार, हैरान करने वाले हैं यह आंकड़े

रूट ने कहा, "हमारी योजना 400 से अधिक का स्कोर बनाने की थी। कुछ देर पिच पर समय व्यतित करने के बाद मुझे पता लगा कि विकेट में कुछ बदलाव आएगा। गेंदबाजी में हमें रन रेट की चिंता नहीं थी। यहां आकर पहला मुकाबला जीतना सुखद है। लेकिन जेम्स एंडरसन ने 38 वर्ष की उम्र में भी जिस तरह का प्रदर्शन किया वो वाकई अद्धभुत है। वह टीम में अन्य खिलाड़ियों के लिए प्रेरणा स्रोत्र हैं।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement