Monday, May 06, 2024
Advertisement

क्या 100वें टेस्ट में जो रूट को भारत की ओर से मिली साइन की हुई जर्सी? माइकल वॉन ने पूछा सवाल

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने मैच खत्म होने के बाद एक सवाल उठाया है कि क्या टीम इंडिया ने जो रूट को साइन की हुई जर्सी दी है क्या?  

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: February 09, 2021 16:26 IST
Is Joe Root Recived signed shirt by India in 100th Test? Michael Vaughan asked questions- India TV Hindi
Image Source : BCCI Is Joe Root Recived signed shirt by India in 100th Test? Michael Vaughan asked questions

भारत और इंग्लैंड के बीच चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेले गए पहले टेस्ट मैच को मेहमान टीम ने 227 रन से जीत लिया है। इस टेस्ट मैच में दोहरा शतक जड़ने वाले इंग्लैंड के कप्तान जो रूट को मैन ऑफ द मैच के अवॉर्ड से नवाजा गया है। रूट के लिए यह मैच इसलिए भी खास था क्योंकि यह उनके टेस्ट करियर का 100वां मुकाबला था।

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने मैच खत्म होने के बाद एक सवाल उठाया है कि क्या टीम इंडिया ने जो रूट को साइन की हुई जर्सी दी है क्या?

ये भी पढ़ें - IND vs ENG : केविन पीटरसन ने हिंदी में ट्वीट कर किया टीम इंडिया को ट्रोल, कहा पहले ही दी थी चेतावनी

दरअसल, ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टीम इंडिया ने मेजबानों को आखिरी टेस्ट में मात देने के बाद नाथन लायन को खिलाड़ियों द्वारा साइन की गई भारतीय जर्सी गिफ्ट की थी, लायन के टेस्ट करियर का वह 100वां मैच था। इस वजह से वॉन ने यह सवाल दागा है।

वॉन ने अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखा "भारत ने नाथन लायन को गाबा में टेस्ट जीतने के बाद उनके 100वें मैच पर साइन जर्सी दी थी... क्या मैच हारने के बाद रूट को यह मिली है? यकीन नहीं होता कि क्या हुआ? क्या कोई पुष्टि कर सकता है?"

ये भी पढ़ें - IND vs ENG 1st Test : भारत को मात देने के बाद जो रूट ने हासिल किया ये बड़ा रिकॉर्ड

बात मुकाबले की करें तो इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया था। एशियाई पिचों पर अकसर टीमें यही फैसला लेती है। इसका फायदा उठाते हुए इंग्लैंड ने कप्तान जो रूट के दोहरे शतक की मदद से पहली पारी में 578 रन का विशाल स्कोर खड़ा कर दिया। इस दौरान मेहमान टीम ने लगभग 2 दिन से ज्यादा बल्लेबाजी की थी।

इस स्कोर के सामने भारतीय टीम 337 ही रन बना सकी। भारत की ओर से ऋषभ पंत ने 91 रन की सर्वाधिक पारी खेली थी। इंग्लैंड इसके बाद भारत से 241 रन आगे थे, लेकिन उन्होंने फॉलोअन देने की बजाय खुद बल्लेबाजी करना बेहतर समझा।

ये भी पढ़ें - IND vs ENG : हमें पता है कि भारत मजबूती से वापसी करने की कोशिश करेगा - जो रूट

दूसरी पारी में इंग्लैंड 178 रन पर ही सिमट गई और उन्होंने भारत के सामने 420 रन का लक्ष्य रखा। गिल और कोहली को छोड़कर कोई भी भारतीय बल्लेबाज ज्यादा देर पिच पर नहीं टिक सका। गिल ने जहां 50 रन बनाए वहीं कोहली ने 72 रन की पारी खेली। इंग्लैंड की ओर से जैक लीच ने चार और जेम्स एंडरसन ने तीन विकेट लिए। जो रूट को उनकी लाजवाब पारी के लिए मैन ऑफ द मैच के अवॉर्ड से नवाजा गया।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement