Friday, May 10, 2024
Advertisement

कोरोना महामारी के बीच ये देश करवाना चाहता है आईपीएल, बीसीसीआई को भेजा आमंत्रण

कोरोना महामारी के चलते दुनिया की सबसे बड़ी मानी जाने वाली इंडियन प्रीमीयर लीग ( आईपीएल ) को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड द्वारा अब अनिश्चितकाल तक के लिए स्थगित कर दिया गया है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: May 10, 2020 16:30 IST
bcci- India TV Hindi
Image Source : BCCI bcci

कोरोना महामारी के प्रकोप के चलते दुनिया की सबसे बड़ी मानी जाने वाली इंडियन प्रीमीयर लीग ( आईपीएल ) को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड द्वारा अब अनिश्चितकाल तक के लिए स्थगित कर दिया गया है। जबकि इसकी शुरुआत 29 मार्च से होनी थी मगर उसके बाद 15 अप्रैल और अब देश में स्थिति ठीक ना होने तक आईपीएल के उपर खतरे के काले बादल मंडराते रहेंगे। जिसके चलते गर्मियों के दिनों में फैंस सहित खिलाड़ी भी इस लीग को काफी मिस का रहे हैं। 

गौतलब है कि आइपीएल को बीसीसीआइ ने आधिकारिक तौर पर अगले आदेश तक टाल दिया है और कहा है कि जब तक देश में कोरोना वायरस से निजात नहीं मिल जाती, तब तक इस लीग का भविष्य अधर में रहेगा। हालांकि इस लीग की लोकप्रियता पूरे विश्व में होने के कारण कुछ देशों ने बीसीसीआई को इसकी मेजबानी करने का आमंत्रण भी भेजा है, जिसमें श्रीलंका और उसके बाद अब संयुक्त अरब अमीरात ( यूएई ) ने भी मेजबानी का प्रस्ताव भेजा है। इन दोनों देशों में भारत के मुकाबले कोरोना वायरस का असर कम देखा जा रहा है।  

यह भी पढ़ें- बिना फैंस भारत के खिलाफ सीरीज खेलने से ऑस्ट्रेलिया को होगा फायदा, ख्वाजा ने बताई ये वजह

मगर इन दोनों देशों कि उम्मीदों पर अभी पानी फेरते हुए बीसीसीआइ के कोषाध्यक्ष अरुण धूमल ने इस बात को कबूल किया है कि श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड के बाद यूएई ने भी आइपीएल की मेजबानी करने का ऑफर दिया है। हालांकि, बीसीसीआइ अभी इस पर कोई फैसला नहीं ले रही है, क्योंकि अभी किसी भी बड़े देश में क्रिकेट की शुरुआत नहीं हुई है। जिसके चलते इंतज़ार जारी है।

इतना ही नहीं बीसीसीआइ अधिकारी अरुण धूमल ने हिंदुस्तान टाइम्स से बात करते हुए कहा है, "यदि हम चाहते हैं तो यूएई ने आइपीएल की मेजबानी की पेशकश की है, लेकिन अभी जब कोई अंतरराष्ट्रीय यात्रा नहीं है, तो उस पर फैसला करने का कोई सवाल ही नहीं है।" उन्होंने यह भी कहा कि हितधारकों और खिलाड़ियों के स्वास्थ्य और सुरक्षा का अधिक ध्यान रखते हुए बीसीसीआई इस विषय पर कोई चर्चा नहीं कर रहा है।

ये भी पढ़ें : इरफ़ान पठान और सुरेश रैना के विदेशी लीग में खेलने की मांग पर बीसीसीआई ने दिया ये जवाब

बता दें कि कोरोना वायरस के चलते सभी प्रकार के खेलों को स्थगित या रद्द किया जा चुका है। जिसके चलते खेलों के सबसे बड़े महाकुम्भ टोक्यो ओलंपिक 2020 को भी एक साल के लिए टाला जा चुका है। ऐसे में बीसीसीआई आईपीएल को लेकर फैंस को क्या फैसला सुनाती है इस पर सभी की निगाहें बनी रहेंगी। हलांकि ऑस्ट्रेलिया में अक्टूबर महीने में होने वाले  टी20 विश्वकप पर भी खतरे के बादम लंडा रहे हैं। जिसके चलते बीसीसीआई आईपीएल को इसके पहले या फिर बाद में आयूजित करने का विचार कर रहा हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement