1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. IPL 2021 की नीलामी में अर्जुन तेंदुलकर ने भेजा नाम, मिशेल स्टार्क ने लिया ये बड़ा फैसला

IPL 2021 की नीलामी में अर्जुन तेंदुलकर ने भेजा नाम, मिशेल स्टार्क ने लिया ये बड़ा फैसला

अर्जुन तेंदुलकर ने आईपीएल 2021 की नीलामी के लिए अपना बेस प्राइज 20 लाख रुपए रखा है। हाल ही में अर्जुन तेंदुलकर को सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में खेलता हुआ देखा गया था। 

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: February 05, 2021 19:18 IST
Arjun Tendulkar sent name in IPL 2021 auction, Mitchell Starc took this big decision- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Arjun Tendulkar sent name in IPL 2021 auction, Mitchell Starc took this big decision

आईपीएल 2021 के लिए नीलामी 18 फरवरी को होनी है। इस ऑक्शन के लिए कुल 1097 खिलाड़ियों ने अपना पंजीकरण करवाया है जिसमें 283 विदेशी खिलाड़ी भी शामिल है। वहीं खबर है कि क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर ने भी अपना नाम इस नीलामी में भेजा है। वहीं ऑस्ट्रेलिया के धाकड़ तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क ने लगातार 6ठें सीजन भी इस टूर्नामेंट में ना खेलने का फैसला किया है।

ये भी पढ़ें - IND vs ENG : कुलदीप यादव को ना खिलाने पर माइकल वॉन ने लगाई टीम इंडिया को फटकार, कह दी ये बात

क्रिकब्ज की रिपोर्ट के अनुसार अर्जुन तेंदुलकर ने आईपीएल 2021 की नीलामी के लिए अपना बेस प्राइज 20 लाख रुपए रखा है। हाल ही में अर्जुन तेंदुलकर को सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में खेलता हुआ देखा गया था। यह मुंबई की सीनियर टीम से उनका पहला टूर्नामेंट था।

इस नीलामी में 2013 में आईपीएल फिक्सिंग के आरोप में फंस एस श्रीसंत ने भी नाम लिखवाया है। उनका बेस प्राइज 75 लाख रुपए बताया जा रहा है। वहीं चेन्नई सुपर किंग्स ने इस साल रिलीज किए खिलाड़ी केदार जाधव और हरभनज सिंह ने नीलामी में अपना बेस प्राइज 2-2 करोड़ रुपए का रखा है।

ये भी पढ़ें - IPL नीलामी में 1097 खिलाड़ियों पर लगेगा दांव, लिस्ट में 283 विदेशी खिलाड़ी भी शामिल

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टेस्ट क्रिकेट में धमाल मचाने वाले चेतेश्वर पुजारा और हनुमा विहारी ने भी अपने आप को पंजीकृत कराया है। पुजारा का बेस प्राइज जहां 50 लाख रुपए रखा है, वहीं विहारी का बेस प्राइज 1 करोड़ रुपए का है।

अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों में, स्टीव स्मिथ, ग्लेन मैक्सवेल, कॉलिन इनग्राम, मार्क वुड और मोइन अली ने सभी को खुद का बेस प्राइस 2 करोड़ रुपये दिया है।

ये भी पढ़ें - BAN vs WI 1st Test, Day 3 : मेहदी हसन के ऑलराउंड परफॉर्मेंस से बैकफुट पर विंडीज

आईपीएल 2021 की नीलामी के लिए पंजीकृत 1097 खिलाड़ियों में वेस्टइंडीज के 56, आस्ट्रेलिया के 42 और दक्षिण अफ्रीका के 38 खिलाड़ी शामिल हैं। खिलाड़ियों के पंजीकरण की अंतिम तिथि गुरुवार को समाप्त हो गयी थी। इस सूची में भारत की तरफ से खेल चुके 21 क्रिकेटरों सहित कुल 207 अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी भी शामिल हैं।

एसोसिएट देशों के 27 खिलाड़ियों ने पंजीकरण करवाया है। इसके अलावा 863 ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने अभी तक अपने देश की सीनियर टीम का प्रतिनिधित्व नहीं किया है। इनमें 743 भारतीय और 68 विदेशी खिलाड़ी शामिल हैं। ऐसे भारतीय खिलाड़ियों की संख्या 50 है जिन्होंने कि देश का प्रतिनिधित्व नहीं किया है लेकिन कम से कम एक आईपीएल मैच जरूर खेला है। इस सूची में दो विदेशी खिलाड़ी भी शामिल हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड