1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. BAN vs WI 1st Test, Day 3 : मेहदी हसन के ऑलराउंड परफॉर्मेंस से बैकफुट पर विंडीज

BAN vs WI 1st Test, Day 3 : मेहदी हसन के ऑलराउंड परफॉर्मेंस से बैकफुट पर विंडीज

बांग्लादेश ने तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक अपनी दूसरी पारी में तीन विकेट पर 47 रन बनाकर अपनी कुल बढ़त 218 रन पर पहुंचा दी है।

Bhasha Bhasha
Published on: February 05, 2021 18:26 IST
BAN vs WI 1st Test, Day 3: Mehidy Hasan all-round performance, Windies on backfoot- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@BCBTIGERS BAN vs WI 1st Test, Day 3: Mehidy Hasan all-round performance, Windies on backfoot

चटगांव। मेहदी हसन ने अपने पहले टेस्ट शतक के बाद गेंदबाजी में कमाल दिखाकर 58 रन देकर चार विकेट लिये जिससे बांग्लादेश ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट क्रिकेट मैच में शुक्रवार को यहां अपनी स्थिति मजबूत बनाये रखी। वेस्टइंडीज की टीम बांग्लादेश के 430 रन के जवाब में पहली पारी में 259 रन ही बना पायी। इस तरह से बांग्लादेश को 171 रन की बढ़त मिली।

ये भी पढ़ें - ISL-7 : मोहन बागान के खिलाफ ‘करो या मरो’ मुकाबले में भिड़ेगा ओड़िशा

बांग्लादेश ने तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक अपनी दूसरी पारी में तीन विकेट पर 47 रन बनाकर अपनी कुल बढ़त 218 रन पर पहुंचा दी है। स्टंप उखड़ने के समय कप्तान मोमिनुल हक 31 और मुशफिकर रहीम 10 रन पर खेल रहे थे। वेस्टइंडीज ने सुबह दो विकेट पर 75 रन से आगे खेलना शुरू किया। उसकी पारी का आकर्षण कप्तान क्रेग ब्रेथवेट (76) और जरमाइन ब्लैकवुड (68) के अर्धशतक रहे। 

ये भी पढ़ें - IND vs ENG : जानें क्यों स्लिप में हेल्मेट पहनकर फील्डिंग कर रहे थे रोहित शर्मा

बांग्लादेश की तरफ से मेहदी हसन के अलावा मुस्ताफिजुर रहमान, ताइजुल इस्लाम और नईम हसन ने दो-दो विकेट लिये। बायें हाथ के स्पिनर ताइजुल इस्लाम ने नक्रुमाह बोनर (17) को आउट करके बांग्लादेश को सुबह शुरुआती सफलता दिलायी। इसके बाद ब्रेथवेट ने अपना पहला टेस्ट खेल रहे काइल मायर्स (40) के साथ 55 रन की साझेदारी की। 

ये भी पढ़ें - IND vs ENG : जो रूट हुए चोटिल तो विराट कोहली ने दरियादिली दिखाते हुए की मदद, देखें वीडियो

नईम हसन ने ब्रेथवेट को बोल्ड करके यह साझेदारी तोड़ी। ब्रेथवेट की पारी में 12 चौके शामिल हैं। बांग्लादेश की पहली पारी में 103 रन बनाने वाले मेहदी हसन ने मायर्स के रूप में अपना पहला विकेट लिया। 

वेस्टइंडीज का स्कोर एक समय पांच विकेट पर 154 रन था लेकिन ब्लैकवुड और जोशुआ डिसिल्वा (42) ने छठे विकेट के लिये 99 रन जोड़कर टीम को फालोआन से बचाया। इन दोनों के चार गेंद के अंदर आउट होने के बाद वेस्टइंडीज की पारी सिमटने में देर नहीं लगी। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

womens-day-2021