1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. IND vs ENG : जानें क्यों स्लिप में हेल्मेट पहनकर फील्डिंग कर रहे थे रोहित शर्मा

IND vs ENG : जानें क्यों स्लिप में हेल्मेट पहनकर फील्डिंग कर रहे थे रोहित शर्मा

आज के मुकाबले में ना ही रोहित शर्मा ने कोई कैच पकड़ा और ना ही कोई अन्य करिशमा किया, लेकिन फिर भी वह ट्विटर पर ट्रेंड कर रहे हैं।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: February 05, 2021 17:38 IST
IND vs ENG: Know why Rohit Sharma was fielding in slip wearing a helmet- India TV Hindi
Image Source : TWITTER IND vs ENG: Know why Rohit Sharma was fielding in slip wearing a helmet

भारत और इंग्लैंड के बीच चेन्नई में खेले जा रहे पहले मैच का पहला देन मेहमान टीम के नाम रहा। इंग्लैंड के कप्तान जो रूट की नाबाद 128 रन की पारी के साथ सिबली ने 87 रन बनाए। इंग्लैंड ने दिन का खेल खत्म होने तक तीन विकेट के नुकसान पर 263 रन बना लिए हैं। मैच का पहला दिन तो इंग्लैंड के नाम रहा, लेकिन सोशल मीडिया पर भारतीय सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा काफी ट्रेंड कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें - IND vs ENG : जो रूट हुए चोटिल तो विराट कोहली ने दरियादिली दिखाते हुए की मदद, देखें वीडियो

आज के मुकाबले में ना ही रोहित शर्मा ने कोई कैच पकड़ा और ना ही कोई अन्य करिशमा किया, लेकिन फिर भी वह ट्विटर पर ट्रेंड कर रहे हैं।

दरअसल, मैच के दौरान रोहित को स्लिप में हेल्मेट पहनकर फील्डिंग करता हुआ देखा गया। यह घटना 38वें ओवर की है जब इशांत शर्मा गेंदबाजी कर रहे थे। इस ओवर की दूसरी गेंद पर रूट के बैट का बाहरी किनारा लगा था और गेंद स्लिप की दिशा में गई थी। लेकिन गेंद रोहित शर्मा तक कैरी नहीं कर पाई और पहले ही जमीन पर गिर गई। इस वजह से रोहित शर्मा ने हेल्मेट पहना और अपनी पोजिशन से थोड़ा आगे आकर फील्डिंग करने लगे।

ये भी पढ़ें - IND vs ENG : जो रूट ने जड़ा 20वां शतक, क्लाइव लॉयड और माइकल हसी जैसे खिलाड़ियों का तोड़ा रिकॉर्ड

बात मुकाबलें की करें तो दिन का खेल खत्म होने से तुरंत पहले यानी आखिरी ओवर में बुमराह ने सिबले को 87 रन के निजी स्कोर पर LBW आउट किया। पहले दिन भारत के जसप्रीत बुमराह को 2 और आर अश्विन को 1 सफलता मिली।

ये भी पढ़ें - IND vs ENG 1st Test : ग्रीम स्वान ने दिया इंग्लैंड के गेंदबाजों को गुरु मंत्र, कहा ‘बोरिंग’ लाइन में करें गेंदबाजी

इससे पहले इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। सलामी बल्लेबाज रोरी बर्न्स और सिब्ले ने इंग्लैंड को मजबूत शुरूआत दी। दोनों के बीच 63 रन की साझेदारी हो चुकी थी कि तभी अश्विन की गेंद पर रोरी बर्न्स गलत शॉट खेलने के चक्कर में पवेलियन लौट गए। इसके बाद डैन लॉरेंस बिना खाता खोले बुमराह का शिकार हुए। इसी के साथ लंच का ऐलान हो गया।

लगातार 2 विकेट खोने के बाद कप्तान जो रूट ने डॉम सिबले के साथ मिलकर पारी को संभाला और स्कोर को 100 के पार ले गए। चाय तक टीम का स्कोर 2 विकेट पर 140 रन हो गया था।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

womens-day-2021