1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. IND vs ENG : जो रूट हुए चोटिल तो विराट कोहली ने दरियादिली दिखाते हुए की मदद, देखें वीडियो

IND vs ENG : जो रूट हुए चोटिल तो विराट कोहली ने दरियादिली दिखाते हुए की मदद, देखें वीडियो

इंग्लैंड की पारी के 87वें ओवर की आखिरी गेंद पर जो रूट ने स्वीप शॉट खेलकर अश्विन की गेंद पर शानदार छक्का जड़ा था। इस छक्के के बाद रूट की हैमस्ट्रिंग में खिंचाव आ गया था, जिसके बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली ने आगे आकर मदद की।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: February 05, 2021 17:11 IST
IND vs ENG: Virat Kohli showed his generosity by helping those who got injured, watch the video- India TV Hindi
Image Source : VIDEOGRAB TWITTER/BCC IND vs ENG: Virat Kohli showed his generosity by helping those who got injured, watch the video

भारत और इंग्लैंड के बीच चार टेस्ट मैच की सीरीज का पहला मुकाबला चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मैच में इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने शतकीय पारी खेलकर पहले दिन भारत को बैकफुट पर धकेल दिया है। इस मैच के दौरान भारतीय कप्तान विराट कोहली ने एक बार फिर क्रिकेट स्पिरिट दिखाई।

ये भी पढ़ें - लिसा स्टालेकर आस्ट्रेलियाई क्रिकेट हॉल ऑफ फेम में शामिल

दरअसल, इंग्लैंड की पारी के 87वें ओवर की आखिरी गेंद पर जो रूट ने स्वीप शॉट खेलकर अश्विन की गेंद पर शानदार छक्का जड़ा था। इस छक्के के बाद रूट की हैमस्ट्रिंग में खिंचाव आ गया था, जिसके बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली ने आगे आकर मदद की। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है और फैन्स विराट कोहली की मजकर तारीफें कर रहे हैं।

उल्लेखनीय है, पहले सेशन में दो विकेट गिरने के बाद जो रूट ने सिबली के साथ शानदार साझेदारी कर इंग्लैंड को मजबूत स्थिति में पहुंचाया। खबर लिखे जाने तक इंग्लैंड ने 2 विकेट के नुकसान पर 261 रन बनाए लिए हैं। क्रीज पर रूट 127 और सिबली 86 रन बनाकर मौजूद हैं।

रूट के शतक की बात करें तो इस खिलाड़ी ने अपने 100वें टेस्ट मैच में जो रूट ने 164 गेंदों पर अपना 20वां शतक पूरा किया। 

ये भी पढ़ें - IND vs ENG : जो रूट ने जड़ा 20वां शतक, क्लाइव लॉयड और माइकल हसी जैसे खिलाड़ियों का तोड़ा रिकॉर्ड

टेस्ट करियर के 100वें टेस्ट मैच में जो रूट शतक जड़ने वाले 9वें खिलाड़ी बन गए हैं। इससे पहले ये कारनामा एमसी कॉड्रे, जावेद मियांदाद, सीजी ग्रीनिज, एजे स्टीवर्ट, इंजमाम-उल-हक, रिकी पोंटिंग, ग्रीम स्मिथ, हाशिम अमला कर चुके हैं।

वहीं टीम इंडिया के खिलाफ रूट का यह 5वां शतक है। रूट इसी के साथ टेस्ट करियर के 98वें, 99वें और 100वें मैच में शतक जड़ने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी बन गए हैं। श्रीलंका के खिलाफ हाल ही में हुई दो टेस्ट मैच की सीरीज में रूट ने 228 और 186 रन बनाए थे।

ये भी पढ़ें - IND vs ENG 1st Test : ग्रीम स्वान ने दिया इंग्लैंड के गेंदबाजों को गुरु मंत्र, कहा ‘बोरिंग’ लाइन में करें गेंदबाजी

श्रीलंका में हासिल की फॉर्म को रूट ने भारत के खिलाफ भी जारी रखा है। अपने इस शतक से रूट ने क्लाइव लॉयड और माइकल हसी जैसे दिग्गज खिलाड़ियों का भी रिकॉर्ड तोड़ा है।

टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक लगाने की सूची रूट के नाम अब 20 शतक हो गए हैं वहीं क्लाइव लॉयड और माइकल हसी के नाम इस फॉर्मेट में 19-19 शतक ही है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

womens-day-2021