Monday, April 29, 2024
Advertisement

भारत की दूसरे दर्जे की टीम से खेलना श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड के लिए अपमान की बात - अर्जुन रणतुंगा

श्रीलंका को 1996 वनडे विश्व खिताब दिलाने वाले इस महान बल्लेबाज ने कहा, "भारत ने अपनी सर्वश्रेष्ठ टीम इंग्लैंड भेजी और कमजोर टीम को यहां खेलने के लिए भेजा। मैं इसके लिए अपने बोर्ड को दोषी ठहराता हूं।"

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: July 02, 2021 14:57 IST
Arjuna Ranatunga Said hosting 'second string' Indian team is an insult to our cricket- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Arjuna Ranatunga Said hosting 'second string' Indian team is an insult to our cricket

भारत और श्रीलंका के बीच इस महीने वनडे और टी20 सीरीज खेली जानी है। श्रीलंका के इस दौरे की शुरुआत टीम इंडिया 13 जुलाई को होने वाले पहले वनडे मुकाबले से करेगी, लेकिन सीरीज के शुरू होने से पहले श्रीलंका के पूर्व कप्तान अर्जुन रणतुंगा ने अपने क्रिकेट बोर्ड को फटकार लगाई है। इस वर्ल्ड कप विजेता कप्तान का कहना है कि "दूसरे दर्जे की भारतीय टीम" की मेजबानी करने के लिए सहमत होना किसी "अपमान" से कम नहीं है।

श्रीलंका के इस दौरे पर भारतीय टीम में ना ही विराट कोहली होंगे और ना ही उप-कप्तान रोहित शर्मा। यह सभी खिलाड़ी अभी इंग्लैंड दौरे पर हैं। ऐसे में श्रीलंका दौरे पर टीम इंडिया की कमान शिखर धवन को सौंपी गई है। इस टीम में पृथ्वी शॉ, ऋतुराज गायकवाड़ और चेतन सकारिया जैसे युवा खिलाड़ी भी हैं।

रणतुंगा ने अपने आवास पर संवाददाताओं से कहा, "यह दूसरे दर्जे की भारतीय टीम है और उनका यहां आना हमारे क्रिकेट का अपमान है। मैं वर्तमान प्रशासन पर टेलीविजन मार्केटिंग की जरूरतों के कारण उनके साथ खेलने के लिए सहमत होने का आरोप लगाता हूं।"

श्रीलंका को 1996 वनडे विश्व खिताब दिलाने वाले इस महान बल्लेबाज ने कहा, "भारत ने अपनी सर्वश्रेष्ठ टीम इंग्लैंड भेजी और कमजोर टीम को यहां खेलने के लिए भेजा। मैं इसके लिए अपने बोर्ड को दोषी ठहराता हूं।"

रणतुंगा ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में श्रीलंकाई टीम के मौजूदा खराब प्रदर्शन के बारे में भी बात की। श्रीलंका ने पिछले महीने इंग्लैंड से 3-0 से हारने के बाद लगातार पांचवीं टी20 सीरीज गंवाई थी। वहीं इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैच की वनडे सीरीज में भी वह 2-0 से पिछड़ रही है। वहीं उन्हें बायो-बबल प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने के लिए इंग्लैंड के मौजूदा दौरे से तीन वरिष्ठ खिलाड़ियों को वापस भेजने के लिए भी मजबूर होना पड़ा।

रणतुंगा ने कहा कि अनुशासन की कमी भी प्रशासन की गलती थी और जब वह शीर्ष पर थे, तो उन्होंने किसी भी कदाचार की अनुमति नहीं दी।

उन्होंने स्थानीय प्रशासन में बदलाव की मांग की और श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) के प्रबंधन के लिए एक अंतरिम समिति की नियुक्ति की वकालत की।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement