1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. भारत में कुंबले के बाद सबसे बड़े गेंदबाज बने अश्विन, हरभजन को इस मामले में छोड़ा पीछे

भारत में कुंबले के बाद सबसे बड़े गेंदबाज बने अश्विन, हरभजन को इस मामले में छोड़ा पीछे

अश्विन के अब भारत में खेलते हुए 265 से अधिक विकेट हो चुके हैं। इस मामले में अनिल कुंबले सबसे पहले स्थान पर कायम हैं।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: February 14, 2021 14:46 IST
Ashwin, cricket, sports, India- India TV Hindi
Image Source : BCCI.TV India vs England, 2nd Test Match 

भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। अश्विन पूर्व दिग्गज अनिल कुंबले के बाद भारत में सबसे अधिक विकेट लेने वाले स्पिन गेंदबाज बन गए हैं। अश्विन से पहले यह रिकॉर्ड हरभजन सिंह के नाम मौजूद था।

इंग्लैंड के खिलाफ चेन्नई में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में अश्विन अबतक कुल चार विकेट ले चुके हैं और इस तरह उन्होंने 265 विकटों के साथ हरभजन सिंह को भारत में सबसे अधिक शिकार करने के मामले में पीछे छोड़ दिया है।

यह भी पढ़ें- Ind vs Eng : 66 साल बाद टूटा टेस्ट क्रिकेट का यह विश्व रिकॉर्ड, गेंदबाजों ने किया कमाल

अश्विन के अब भारत में खेलते हुए 265 से अधिक विकेट हो चुके हैं। इस मामले में अनिल कुंबले सबसे पहले स्थान पर कायम हैं। कुंबले में भारत में खेलते हुए कुल 350 विकेट लेने का कारनामा कर चुके हैं।

अश्विन ने दूसरे दिन के लंच ब्रेक बाद पारी के 24वें ओवर में इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स को बोल्ड कर इस कीर्तिमान को अपने नाम किया।

यह भी पढ़ें- IND vs ENG : पंत ने हवा में उड़ते हुए पकड़ा शानदार कैच तो सिराज ने पहली गेंद पर किया ये ख़ास कारनामा, देखें Video

आपको बता दें कि इस मुकाबले में भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। भारत ने अपनी पहली पारी में रोहित शर्मा के शतक और अजिंक्य रहाणे और ऋषभ पंत की अर्द्धशतकीय पारी की मदद से 329 रनों का मजबूत स्कोर खड़ा किया।

भारतीय टीम के इस स्कोर के जवाब में मेहमान इंग्लैंड की टीम की शुरुआत काफी निराशाजनक रही और पारी के पहले ओवर में रोरी बर्न्स के रूप में अपना विकेट गंवा दिया। इसके बाद विकेट गिरने का सिलसिला टी ब्रेक तक जारी रहा।

लाइव स्कोरकार्ड

Click Mania
uttar pradesh chunav manch 2021