1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. Ind vs Eng : 66 साल बाद टूटा टेस्ट क्रिकेट का यह विश्व रिकॉर्ड, गेंदबाजों ने किया कमाल

Ind vs Eng : 66 साल बाद टूटा टेस्ट क्रिकेट का यह विश्व रिकॉर्ड, गेंदबाजों ने किया कमाल

इससे पहले यह विश्व रिकॉर्ड भारतीय गेंदबाजों के नाम था। साल 1955 में भारत-पाकिस्तान के बीच खेले गए टेस्ट मैच में टीम इंडिया के गेंदबाजों के खिलाफ पाकिस्तानी बल्लेबाजों ने 328 बनाए थे।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: February 14, 2021 12:14 IST
England vs India, cricket, sports- India TV Hindi
Image Source : BCCI.TV India vs England, 2nd Test Match 

इंग्लैंड के खिलाफ चेन्नई में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में भारतीय टीम 329 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। मुकाबले में भारत की तरफ से रोहित शर्मा (161), अजिंक्य रहाणे (67) और ऋषभ पंत (58) ने दमदार खेल का प्रदर्शन किया। इसके साथ ही मैच में एक ऐसा विश्व रिकॉर्ड बना जो टेस्ट क्रिकेट में लंबे समय बाद देखने को मिला है।

दरअसल इस मुकाबले में इंग्लैंड के गेंदबाजों ने एक भी अतिरिक्त रन नहीं दिया। भारतीय पारी में जितने भी रन बने वह बल्लेबाजों के प्रयास से बने। ऐसे में टेस्ट क्रिकेट का यह सबसे बड़ा स्कोर है जब गेंदबाजों के द्वारा उसमें एक भी अतिरिक्त नहीं जुड़ा हो।

यह भी पढ़ें- Ind vs Eng : भारतीय टीम को लग सकता है बड़ा झटका, पुजारा हुए चोटिल

वहीं इससे पहले यह विश्व रिकॉर्ड भारतीय गेंदबाजों के नाम था। साल 1955 में भारत-पाकिस्तान के बीच खेले गए टेस्ट मैच में टीम इंडिया के गेंदबाजों के खिलाफ पाकिस्तानी बल्लेबाजों ने 328 बनाए थे। इस दौरान गेंदबाजों के द्वारा एक भी अतिरिक्त रन नहीं गया था।

ऐसे में यह 66 साल टेस्ट क्रिकेट में हुआ है जब किसी पारी में गेंदबाजों के द्वारा एक भी अतिरिक्त नहीं दिया गया।

यह भी पढ़ें- IND vs ENG : काफी लम्बे अरसे बाद DRS में सफल हुए कोहली, फैंस ने बांधे तारीफों के पुल

 

आपको बता दें कि इस मुकाबले में भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था। पहले दिन का खेल समाप्त होने तक मेजबान टीम ने अपने 6 विकेट खोकर 300 रन बनाए थे। दूसरे दिन भारतीय टीम अपने इस स्कोर में सिर्फ 29 रन जोड़कर ऑलआउट गई।

लाइव स्कोरकार्ड

Click Mania