1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने अश्विन को नाथन लियोन से बेहतर बताया

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने अश्विन को नाथन लियोन से बेहतर बताया

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान इयान चैपल ने भारत के ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को ऑस्ट्रेलिया के स्पिनर नाथन लियोन से बेहतर बताया है।

IANS IANS
Published on: June 06, 2021 16:23 IST
पूर्व ऑस्ट्रेलियाई...- India TV Hindi
Image Source : GETTY पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने अश्विन को नाथन लियोन से बेहतर बताया

सिडनी| ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान इयान चैपल ने भारत के ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को ऑस्ट्रेलिया के स्पिनर नाथन लियोन से बेहतर बताया है। चैपल ने कहा, "मेरे ख्याल से अश्विन लियोन से बेहतर हैं। लियोन की स्ट्राइक रेट को देखें। आप 70 के दशक की बात कर रहे हैं और मैं साल 2018 की बात कर रहा हूं।"

2018 से लियोन ने 27 टेस्ट मैचों में 72.5 के औसत से 113 विकेट लिए हैं। उन्होंने छह बार पांच-पांच विकेट लिए हैं। इस दौरान लियोन का भारत के खिलाफ 85.8 का स्ट्राइक रेट रहा है जो उनका किसी अन्य टीम की तुलना में सबसे ज्यादा खराब है।

चैपल ने क्रिकइंफो से कहा, "मेरे ख्याल से जब लियोन दाहिने हाथ के बल्लेबाज को गेंद करते हैं तो ऑनसाइड से रन निकलते हैं। हां, लियोन एक अच्छे गेंदबाज हैं लेकिन अश्विन उनसे बेहतर हैं।"

लियोन ने ऑस्ट्रेलिया के लिए 100 टेस्ट मैच खेले हैं और 399 विकेट लिए हैं जबकि अश्विन के नाम 78 टेस्ट मैचों में 409 विकेट हैं। लियोन ने भारत के खिलाफ पिछली चार मैचों की टेस्ट सीरीज में नौ विकेट लिए थे।

अश्विन ने विदेशी जमीन पर अधिक सफलता हासिल नहीं की है। उन्होंने 70 फीसदी विकेट भारतीय जमीन पर लिए हैं। हालांकि, अश्विन को अक्सर चोटिल होने के कारण विदेशी दौरों से बाहर रहना पड़ा है। चैपल ने कहा, "मेरे ख्याल से भारतीय गेंदबाजी आक्रमण काफी मजबूत है। इसके अलावा अश्विन की प्रतिष्ठता भी है।" अश्विन हाल ही में घरेलू टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड के खिलाफ सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे थे। उन्होंने 33 विकेट लिए थे और प्लेयर ऑफ द सीरीज रहे थे।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X