Monday, May 13, 2024
Advertisement

अश्विन को जब इस खिलाड़ी ने मानकडिंग करने से किया था इनकार, कहा था 'मैं इससे विलन बन जाऊंगा'

आमतौर पर क्रिकेट के मैदान पर मानकडिंग देखी नहीं जाती क्योंकि ज्यादातर गेंदबाज इसे नहीं करते इस वजह से जब अश्विन ने यह किया तो बवाल मच गया।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: May 24, 2021 18:19 IST
Ashwin was denied when this player refused to do standard scoring, he said, 'I will become a villain- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM Ashwin was denied when this player refused to do standard scoring, he said, 'I will become a villain by this'

आईपीएल 2019 के दौरान जब पंजाब किंग्स (पहले का नाम किंग्स इलेवन पंजाब) के तत्कालीन कप्तान आर अश्विन ने जब राजस्थान रॉयल्स के सलामी बल्लेबाज जॉस बटलर को मांकड किया था तो काफी विवाद हुआ था। कुछ क्रिकेट के पंडितों ने इसे खेल भावना के खिलाफ बताया था, वहीं क्रिकेट के नियमों में मानकड़ का नियम का हवाला देते हुए अन्य खेमे ने इसे सही बताया।

आमतौर पर क्रिकेट के मैदान पर मानकडिंग देखी नहीं जाती क्योंकि ज्यादातर गेंदबाज इसे नहीं करते इस वजह से जब अश्विन ने यह किया तो बवाल मच गया। हाल ही में अश्विन ने खुलासा किया है कि आईपीएल 2019 के दौरान उन्होंने अपनी ही टीम के एक अन्य गेंदबाज को मानकडिंग करने की सलाह दी थी, लेकिन उस खिलाड़ी ने यह कहकर मना कर दिया था कि इससे काफी विवाद होगा और वह विलन बन जाएगा।

ये खिलाड़ी और कोई नहीं बल्कि अंकित राजपूत है। अश्विन ने मुरली कार्तिक के यूट्यूब चैनल पर इस बात का खुलासा किया है। अश्विन ने अंकित को यह सलाह अगले ही मैच में मुंबई इंडियंस के खिलाफ दी थी।

अश्विन ने बताया "राजस्थान के खिलाफ हुई घटना के बाद हमारा अगला मुकाबला मुंबई इंडियंस के खिलाफ था। मुंबई को जीत के लिए दो रन चाहिए थे और राहुल चाहर और अलजारी जोसफ के रूप में उनकी आखिरी जोड़ी बची थी। मुंबई को उस समय एक गेंद पर जीत के लिए दो रन की जरूरत थी। तब मैं अंकित के पास गया था और कहा था कि नॉन स्ट्राइकर एंड वाला बल्लेबाज रन लेने के लिए पहले आगे निकलेगा तुम उसे आउट कर सकते हो। वह यह सुनकर डर गया था और कहाने लगा नहीं मैं ये नहीं करूंगा।"

 
अश्विन ने कहा "जब वह गेंद डालने जा रहा था तो स्तब्ध हो गया था। तब उसने आकर मुझसे कहा था अगर मैं ऐसा करूंगा तो विवाद होगा और मैं विलन बन जाऊंगा। तब मैंने उससे कहा था कि तुम यहां जो करोगे वो सही होगा, इसमें बल्लेबाज की गलती होगी।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement