Friday, April 26, 2024
Advertisement

Asia XI vs World XI : एशिया एकादश के लिए बीसीसीआई ने भेजे कोहली समेत इन 4 खिलाड़ियों के नाम

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) को एशिया एकादश टीम के लिए कप्तान विराट कोहली, शिखर धवन, मोहम्मद शमी और कुलदीप यादव के नाम भेजे हैं।

IANS Reported by: IANS
Published on: February 21, 2020 18:08 IST
Asia XI vs World XI : BCCI sent names of these 4 players including Kohli for Asia XI - India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Asia XI vs World XI : BCCI sent names of these 4 players including Kohli for Asia XI 

नई दिल्ली। बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) को एशिया एकादश टीम के लिए कप्तान विराट कोहली, शिखर धवन, मोहम्मद शमी और कुलदीप यादव के नाम भेजे हैं। बांग्लादेश अपने संस्थापक शेख मुजीबर रहमान की 100वीं वर्षगांठ पर एशिया एकादश और विश्व एकादश के बीच ढाका में शेर-ए-बांग्ला स्टेडियम में दो टी-20 मैच करा रही है जो 18 और 21 मार्च को खेले जाएंगे।

मामले से जुड़े एक सूत्र ने आईएएनएस से कहा कि गांगुली ने खिलाड़ियों की उपलब्धता को देखने के बाद ही बीसीबी को नाम भेजे हैं।

सूत्र ने बताया, "खिलाड़ियों की उपलब्धता देखने के बाद ही गांगुली ने बीसीबी को नाम भेजे हैं। कोहली, शमी, धवन और कुलदीप एशिया एकादश की टीम को प्रतिनिधित्व करेंगे। नामों को भेजे हुए कुछ समय हो चुका है क्योंकि बांग्लादेश बोर्ड को टीम तैयार करने के लिए बीसीसीआई से खिलाड़ियों की सूची चाहिए थी।"

शुरुआत में कुछ शक था कि कौन से खिलाड़ी इसमें खेलेंगे क्योंकि उपमहाद्वीप का हिस्सा होने के नाते पाकिस्तान के खिलाड़ी भी टीम में खेलेंगे और इस समय भारत-पाकिस्तान के रिश्ते ठीक नहीं हैं।

बीसीसीआई के सहायक सचिव जयेश जॉर्ज ने साफ कर दिया था कि इस मैच के लिए पाकिस्तान के खिलाड़ियों को आमंत्रण नहीं भेजा गया है।

उन्होंने कहा था, "हमें जो पता चला है वो यह है कि एशिया एकादश में कोई भी पाकिस्तानी खिलाड़ी नहीं होगा। यही संदेश है।"

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने हालांकि कहा था कि यह बीसीबी द्वारा पीसीबी के ऊपर बीसीसीआई को तरजीह देने की बात नहीं है। बल्कि पाकिस्तानी खिलाड़ियों ने ही इस मैच से अपने आप को दूर रखा है क्योंकि वह पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) में व्यस्त रहेंगे।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement