1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. AUS vs IND : T20I क्रिकेट में भारत के लिए ऐसा कारनामा करने वाले पहले बाएं हाथ के बल्लेबाज बने शिखर धवन

AUS vs IND : T20I क्रिकेट में भारत के लिए ऐसा कारनामा करने वाले पहले बाएं हाथ के बल्लेबाज बने शिखर धवन

ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच सिडनी में खेले जा रहे दूसरे टी20 में शिखर धवन ने 52 रन की धुआंधार पारी खेली। इस पारी के साथ उन्होंने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। 

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: December 06, 2020 16:47 IST
AUS vs IND: Shikhar Dhawan became the first left-handed batsman to do this feat for India in T20I cr- India TV Hindi
Image Source : BCCI AUS vs IND: Shikhar Dhawan became the first left-handed batsman to do this feat for India in T20I cricket

ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच सिडनी में खेले जा रहे दूसरे टी20 में शिखर धवन ने 52 रन की धुआंधार पारी खेली। इस पारी के साथ उन्होंने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। ये रिकॉर्ड है भारतीय बाएं हाथ के बल्लेबाजों द्वारा T20I क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने का। धवन के नाम अब इस फॉर्मेट ममें 1641 रन हो गए हैं और उन्होंने सुरेश रैना को पछाड़ दिया है।

ये भी पढ़ें - AUS vs IND : स्टीव स्मिथ का विकेट लेते ही T20I में युजवेंद्र चहल ने की जसप्रीत बुमराह के बड़े रिकॉर्ड की बराबरी

T20I में भारतीय बाएं हाथ के बल्लेबाजों द्वारा बनाए गए सबसे ज्यादा रन

1641* - शिखर धवन

1605 - सुरेश रैना
1177 - युवराज सिंह
932 - गौतम गंभीर
410 - ऋषभ पंत

ये भी पढ़ें - रणजी ट्रॉफी और सैयद मुश्ताक अली T20 टूर्नामेंट के आयोजन को तैयार मध्य प्रदेश

उल्लेखनीय है, इस मैच में पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम को मैथ्यू वेड ने तेज तर्रार शुरुआत दी। उन्होंने 25 गेंदों पर अर्धशतक पूरा किया और कुल 32 गेंदों पर 58 रन की पारी खेली।

वेड के अलावा स्टीव स्मिथ ने भी 46 रन बनाए। इसके अलावा मैक्सवेल ने 22, हेनरिकेस ने 26 और मार्कस स्टॉयनिस ने 7 गेंदों पर 16* रन की पारी खेली। भारत की ओर से टी नटराजन ने सबसे अधिक दो विकेट लिए, वहीं चहल और ठाकुर को एक एक विकेट मिला। 

ये भी पढ़ें - AUS vs IND : विराट कोहली से कैच छूटने के बाद फनी अंदाज में रन आउट हुए ऑस्ट्रेलियाई कप्तान मैथ्यू वेड, देखें वीडियो

195 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत को केएल राहुल और शिखर धवन ने अच्छी शुरुआत दी। दोनों ने पहले विकेट के लिए 56 रन जोड़े। केएल राहुल को 30 के निजी स्कोर पर आउट कर एंड्र्यू टॉय ने भारत को पहला झटका। दिया। खबर लिखे जाने तक भारत ने 12.3 ओवर में 111 रन बना लिए हैं। क्रीज पर कोहली के साथ सैमसन मौजूद हैं।

लाइव स्कोरकार्ड

Click Mania
bigg boss 15