1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. AUS vs IND : तीन दिन पहले हुआ कुछ ऐसा कि फॉर्म में लौट आए स्टीव स्मिथ, खुद किया बड़ा खुलासा!

AUS vs IND : तीन दिन पहले हुआ कुछ ऐसा कि फॉर्म में लौट आए स्टीव स्मिथ, खुद किया बड़ा खुलासा!

मैच के बाद स्मिथ ने कहा "कई महीनों से मैं कुछ खोज रहा था और तीन दिन पहले मुझे व क्लिक किया। मेरी लय वापस आ गई और सब कुछ वापस आ गया।"

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: November 27, 2020 18:45 IST
AUS vs IND : Steve Smith who returned to form three days ago, made a big disclosure himself!- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES AUS vs IND : Steve Smith who returned to form three days ago, made a big disclosure himself!

मेजबान ऑस्ट्रेलिया ने भारत को पहले वनडे मैच में 66 रनों से हराकर तीन मैच की वनडे सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत के सामने 375 रन का लक्ष्य रखा था। ऑस्ट्रेलिया को इस विशाल स्कोर तक पहुंचाने में एरोन फिंच और स्टीव स्मिथ के शतकों ने मदद करी। इस लक्ष्य के सामने भारत 8 विकेट के नुकसान पर 308 ही रन बना सकी।

भारत के खिलाफ 105 रन की तूफानी पारी खेलने वाले स्टीव स्मिथ को मैन ऑफ द मैच के अवॉर्ड से नवाजा गया। मैच के बाद स्मिथ ने कहा "कई महीनों से मैं कुछ खोज रहा था और तीन दिन पहले मुझे व क्लिक किया। मेरी लय वापस आ गई और सब कुछ वापस आ गया।"

ये भी पढ़ें - AUS vs IND : मैच हारने के बाद कोहली ने की पांड्या की बल्लेबाजी की तारीफ, बताया क्यों उन्होंने नहीं की गेंदबाजी

ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर और एरोन फिंच ने टीम को अच्छी शुरुआत देते हुए पहले विकेट के लिए 156 रन जोड़े। स्मिथ ने इस दोनों बल्लेबाजों की भी तारीफ की।

स्मिथ ने कहा "फिंच और डेविड वॉर्नर ने शुरुआत में अच्छी बल्लेबाजी की। हम आते ही आक्रामक खेल खेलना चाहते थे।"

ये भी पढ़ें - AUS vs IND 1st ODI : डेविड वॉर्नर ने बांधे हार्दिक पांड्या के फीते, वायरल हुआ ये दिल छू लेने वाला वीडियो

अपनी बल्लेबाजी के बारे में उन्होंने कहा "मैं मैदान पर ज्यादा सोच नहीं रहा था बस गेंद को देख रहा था और मार रहा था। मुझे गेंद अच्छी दिखाई दे रही थी। बल्लेबाजी के लिए यह अच्छी विकेट थी। मैंने आज कुछ ज्यादा जोखिम उठाए जो आमतौर पर मैं नहीं करता। मैंने कुछ गेंदबाजों को टारगेट कर रखा था और सौभाग्य से यह मेरे काम आया। अच्छी जीत में योगदान देकर अच्छा लग रहा था।"

ये भी पढ़ें - AUS v IND : वनडे में सबसे तेज 1 हजार रन बनाने वाले 5वें खिलाड़ी बने हार्दिक

उल्लेखनीय है, बल्लेबाजों के बाद एडम जैम्पा और जोश हेजलवुड ने ऑस्ट्रेलिया की जीत में अपना योगदान दिया। इन दोनों खिलाड़ियों ने 8 में से 7 विकेट झटके। भारत की ओर से हार्दिक पांड्या ने सर्वाधिक 90 रन की पारी खेली, वहीं शिखर धवन ने 74 रन बनाए।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड