Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

AUS vs SL: श्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया ने किया टीम का एलान, स्मिथ और वार्नर की हुई वापसी

बॉल टेंपरिंग मामले में एक साल के बैन के बाद स्टीव स्मिथ और ओपनर बल्लेबाज डेविड वॉर्नर टी-20 फॉर्मेट में श्रीलंका के खिलाफ अपने घर में ऑस्ट्रेलिया के लिए पहली बार मैदान पर उतरेंगे.

Bhasha Edited by: Bhasha
Updated on: October 25, 2019 18:48 IST
 Australia vs Sri Lanka- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Steve Smith, David Warner Return As Australia Face Sri Lanka

श्रीलंका के खिलाफ तीन टी-20 मैचों की सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया ने 14 सदस्यीय टीम का एलान कर दिया। अगले साल अपनी सरजमीं पर होने वाले टी-20 विश्व कप से पहले टीम में स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर ने वापसी की हुई है। दोनों खिलाड़ी बॉल टेंपरिंग मामले में एक साल बैन के बाद पहली बार ऑस्ट्रेलिया के लिए टी-20 फॉर्मेट में मैदान पर उतरेंगे। 

इससे पहले स्मिथ और वार्नर टेस्ट और वनडे के ऑस्ट्रेलिया के लिए वापसी कर चुके हैं। ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे प्रारूपों में सफलता के बावजूद अभी तक टी-20 विश्व कप नहीं जीता है। ऑस्ट्रेलियाई टीम साल 2010 में फाइनल में पहुंची थी लेकिन खिताब जीतने में कामयाब नहीं हो पाई। 

स्मिथ ऑस्ट्रेलिया के लिए अपना आखिरी टी-20 मैच साल 2016 में भारत के खिलाफ खेला था जबकि वॉर्नर 2018 में न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 में आखिरी बार ऑस्ट्रेलिया के लिए मैदान पर उतरे थे।

टीम चयन के बाद ऑस्ट्रेलिया के मुख्य चयनकर्ता ट्रेवर होंस ने कहा,‘‘ हमने ऐसी टीम चुनी है जो हमें आगे तक ले जा सकती है। सभी को अपनी भूमिका पता है और टीम की जरूरत के अनुसार सभी ढल सकते हैं।’'

एरोन फिंच की कप्तानी बरकरार रखी गई है चूंकि स्टीव स्मिथ मार्च तक कप्तान नहीं हो सकते। एशेज सीरीज में शानदार प्रदर्शन करने वाले स्मिथ पर बल्लेबाजी का अधिकांश दारोमदार होगा। वहीं वार्नर ने इस प्रारूप में ऑस्ट्रेलिया के लिये सर्वाधिक रन बनाये हैं। गेंदबाजी का जिम्मा पैट कमिंस और मिचेल स्टार्क के साथ एंड्रयू टाय, केन रिचर्डसन और बिली स्टानलेक संभालेंगे। 

दूसरी ओर पाकिस्तान का तीन मैचों की सीरीज में क्लीन स्वीप करने के बाद श्रीलंका के हौसले बुलंद हैं। श्रीलंका ने सुरक्षा कारणों से पाकिस्तान ने दोयम दर्जे की टीम भेजी थी लेकिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में उसके नियमित खिलाड़ियों ने वापसी की है। लसिथ मलिंगा की कप्तानी वाली टीम में कुसल परेरा और निरोशन डिकवेला जैसे अनुभवी खिलाड़ी हैं। 

ऑस्ट्रेलिया की टीम: एरोन फिंच (कप्तान), एश्टन एगर, एलेक्स कैरी, पैट कमिंस, ग्लेन मैक्सवेल, बेन मैकडरमोट, केन रिचर्डसन, स्टीव स्मिथ, बिली स्टानलेक, मिचेल स्टार्क, एश्टन टर्नर, एंड्रयू टाय, डेविड वार्नर, एडम ज़म्पा।

श्रीलंका की टीम: लसिथ मलिंगा (कप्तान), कुसल परेरा, कुसल मेंडिस, दानुष्का गुणाथिलाका, अविष्का फर्नांडो, निरोशन डिकवेला, दासुन शनाका, शेहान जयसूर्या, भानुका राजपक्ष, ओशदा फर्नांडो, वानिंदु हसरंगा, लखन संदकन, नूतन नूका, उडाना और कसुन राजिथा।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement