Thursday, March 28, 2024
Advertisement

Women's T20 WC: न्यूजीलैंड को 4 रन से हराकर ऑस्ट्रेलिया ने कटाया सेमीफाइनल का टिकट

ऑस्ट्रेलिया ने सोमवार को जंक्शन ओवल में खेले गए मुकाबले में न्यूजीलैंड को चार रनों से हराकर आईसीसी महिला टी 20 विश्व कप के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया। 

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: March 02, 2020 14:01 IST
Women's T20 WC: न्यूजीलैंड को 4...- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Women's T20 WC: न्यूजीलैंड को 4 रन से हराकर ऑस्ट्रेलिया ने कटाया सेमीफाइनल का टिकट

मेजबान और डिफेंडिग चैंपियन ऑस्ट्रेलिया ने सोमवार को जंक्शन ओवल में खेले गए मुकाबले में न्यूजीलैंड को चार रनों से हराकर आईसीसी महिला टी 20 विश्व कप के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया। न्यूजीलैंड को जीत के लिए 156 रनों का लक्ष्य मिला था लेकिन कीवी टीम 20 ओवरों में 7 विकेट खोकर 151 रन ही बना सकी। ऑस्ट्रेलिया की ओर से स्पिनर जॉर्जिया वैरेहम और मेगन शूट ने 3-3 विकेट झटके।

न्यूजीलैंड के लिए पारी की शुरुआत रचेल प्रीस्ट और कप्तान सोफी डिवाइन ने की। दोनों के बीच पहले विकेट के लिए महज 25 रन की साझेदारी हुई और इसके बाद रचेल प्रीस्ट 17 रन बनाकर पवेलियन लौट गई। इसके बाद सूजी बेट्स ने डिवाइन के साथ मिलकर पारी को आगे बढ़ाया और 28 रनों की साझेदारी की। 8वें ओवर में बेट्स ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज वैरेहम का शिकार बनीं। 

14 वें ओवर में वेयरहम ने डिवाइन को भी मैदान से बाहर का रास्ता दिखा दिया। उन्होंने 31 रनों की पारी खेली। मैडी ग्रीन और केटी मार्टिन ने चौथे विकेट के लिए 27 रन की साझेदारी की। ग्रीन 28 रन बनाकर आउट हुई। इसके बाद तो विकटों की झड़ी लग गई। अमेलिया केर (2), हेले जेनसेन (0), अन्ना पीटरसन (9) सस्ते में आउट हुए। 

इससे पहले, न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर ऑस्ट्रेलिया को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। ऑस्ट्रेलिया ने बेथ मूनी 60 रनों की पारी के दम पर 20 ओवरों में 5 विकेट खोकर 155 रन बनाए। कप्तान मेग लैनिंग ने 21, एशले गार्डनर ने 20, एलिसे पेरी ने 21 और राचेल हेन्स ने नाबाद 19 रनों का योगदान दिया। 

गौरतलब है कि ग्रुप ए से भारत और ऑस्ट्रेलिया आईसीसी महिला टी 20 विश्व कप के सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर चुकी हैं जबकि ग्रुप बी से दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड का अंतिम चार में पहुंचना तय माना जा रहा है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement