Thursday, April 18, 2024
Advertisement

रविवार के दिन दो फाइनल खेलेगा ऑस्ट्रेलिया, पहले भारत और फिर इंग्लैंड से करेगा मुकाबला

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट के लिए रविवार का दिन बेहद अहम रहने वाला है। पहले ऑस्ट्रेलिया की पुरुष टीम भारत के खिलाफ टी20 सीरीज का फाइनल खेलेगी और इसके बाद महिला टीम आईसीसी महिला वर्ल्ड टी20 के फाइनल में इंग्लैंड का सामना करेगी।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: November 24, 2018 14:26 IST
Australia Women's and Men's cricket team- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Australia Women's and Men's cricket team will try to clinch tophies on sunday

रविवार का दिन ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट इतिहास के लिए बेहद खास रहने वाला है। इस दिन ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के पास दो बड़ी ट्रॉफी जीतने का मौका होगा। ऑस्ट्रेलिया की टीम इस दिन दो फाइनल खेलेगी और दोनों में उसके पास जीत हासिल करने का मौका होगा। जी हां, ऑस्ट्रेलिया की पुरुष और महिला क्रिकेट टीम रविवार को भारत और इंग्लैंड के खिलाफ टी20 फाइनल में उतरेंगे। पुरुष टीम तीन मैचों की सीरीज में 1-0 से आगे चल रही है और वहीं, महिला टीम टी20 विश्व कप के फाइनल में पहुंच चुकी है।

Highlights

  • रविवार को दो फाइनल खेलेगा ऑस्ट्रेलिया
  • ऑस्ट्रेलिया की पुरुष और महिला टीम खेलेगी फाइनल
  • ऑस्ट्रेलिया के पास इतिहास रचने का मौका होगा

महिला टीम रच सकती है इतिहास: ऑस्ट्रेलिया की महिला टीम ने विश्व कप के फाइनल में जगह बना ली है और टीम के सामने फाइनल में इंग्लैंड की चुनौती होगी। ये तीसरा मौका है जब महिला टी20 वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच फाइनल होगा। इससे पहले साल 2012 और 2014 में दोनों टीमों के बीच फाइनल मैच खेले जा चुके हैं और दोनों ही मौकों पर कंगारुओ टीम ने जीत हासिल की थी। ऑस्ट्रेलिया ने अब तीन बार इस खिताब को जीतने में कामयाबी हासिल की है। वहीं, इंग्लैंड ने साल 2009 में इस ट्रॉफी को जीता था।

पुरुष टीम के पास सीरीज जीतने का मौका: ऑस्ट्रेलिया की पुरुष क्रिकेट टीम के पास भी भारत को तीसरे टी20 में हराकर सीरीज जीतने का मौका होगा। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली जा रही है और ऑस्ट्रेलिया टीम सीरीज में 1-0 से आगे है। अगर ऑस्ट्रेलिया तीसरे मैच को जीत जाता है तो वो सीरीज जीतने में कामयाब हो जाएगा। 

साफ है कि ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट के लिए रविवार का दिन ऐतिहासिक साबित हो सकता है। इस दिन पुरुष और महिला दोनों टीमों के पास अपने देश का नाम रौशन करने का सुनहरा मौका होगा। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement