Saturday, April 27, 2024
Advertisement

ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज क्वारंटीन में अपनी बाहों को मजबूत रखने के लिए आजमा रहे हैं ये नायाब तरीका

ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों को लॉकडाउन और क्वारंटाइन के दौरान अपनी बाहों की मजबूती बनाए रखने के लिए रूम टॉवल (तौलिए) का इस्तेमाल करने को कहा गया है।

IANS Reported by: IANS
Published on: May 28, 2021 20:12 IST
Australian bowlers are trying this unique way to keep their arms strong in Quarantine- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Australian bowlers are trying this unique way to keep their arms strong in Quarantine

सिडनी। ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों को लॉकडाउन और क्वारंटाइन के दौरान अपनी बाहों की मजबूती बनाए रखने के लिए रूम टॉवल (तौलिए) का इस्तेमाल करने को कहा गया है। टेस्ट सीरीज के लिए वेस्टइंडीज जाने से पहले एक महीने तक कोई क्रिकेट नहीं होने के कारण, ऑस्ट्रेलियाई टीम इस चरण के दौरान फिट रहने के लिए तौलिये का उपयोग करने सहित नए तरीके खोज रही है।

पैट कमिंस ने एक यूट्यूब शो में कहा था, हमारे ट्रेनर ने हमें एक वीडियो भेजा है। हमारे लिए एक अभ्यास है कि हम लॉकडाउन में अपनी थ्रोइंग को बनाए रखने की कोशिश करें।

कमिंस ने कहा, आपको जो हाथ का तौलिया या जो एक छोटा तौलिया मिलता है और आप उसके अंत में एक गांठ बांधते हैं। यह 9वीं गांठ लगभग एक क्रिकेट गेंद की तरह दिखता है और आप अपने कमरे में गेंदबाजी करते हैं । इससे आपकी थ्रोइंग क्षमता बनी रहती है।"

कमिंस कई ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों में से एक हैं, जो इस महीने की शुरूआत में इंडियन प्रीमियर लीग के स्थगित होने के बाद मालदीव के रास्ते भारत से आने के बाद क्वारंटाइन में हैं। स्टार खिलाड़ी डेविड वॉर्नर और स्टीव स्मिथ समेत खिलाड़ी सिडनी में होटल के कमरों में बंद हैं। हालांकि वे अपने प्रशिक्षण शेड्यूल का पालन कर रहे हैं।

कमिंस ने ऑस्ट्रेलियाई टीम के ट्रेनर के नए विचार को स्वीकार करते हुए कहा कि चूंकि कमरे में क्रिकेट की गेंद का उपयोग करना संभव नहीं है, इसलिए तौलिया काम में आ गया है।

आस्ट्रेलियाई टीम वेस्टइंडीज के अपने दौरे की शुरूआत नौ जुलाई से शुरु हो रहेपांच टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों से करेगी। सभी टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच सेंट लूसिया में खेले जाएंगे।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement