Monday, May 06, 2024
Advertisement

भारत के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया ने टेस्ट टीम का ऐलान किया, जानिए कौन हुआ IN कौन हुआ OUT?

भारत के खिलाफ खेली जाने वाली टेस्ट सीरीज के पहले दो टेस्ट मैचों के लिए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने 14 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Updated on: November 22, 2018 14:14 IST
ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट...- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम

मेलबर्न: भारत के खिलाफ खेली जाने वाली टेस्ट सीरीज के पहले दो टेस्ट मैचों के लिए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने 14 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है। वेबसाइट 'ईएसपीएन' की रिपोर्ट के अनुसार, पहले दो टेस्ट मैचों के लिए टीम में विक्टोरिया के बल्लेबाज मार्कस हैरिस को शामिल किया है, वहीं अनुभवी खिलाड़ी मैट रेनशॉ को नजरअंदाज कर दिया गया। 

सीए के राष्ट्रीय चयनकर्ता ट्रेवर हॉन्स ने कहा, "हैरिस ने अपनी क्षमता के दम पर टीम में जगह हासिल की है। विक्टोरिया के लिए शेफील्ड शील्ड में बेहतरीन शुरुआत करने और इसे बनाए रखने के लिए उन्हें टीम में जगह मिली है। उन्होंने न केवल अच्छे रन बनाए, बल्कि टेस्ट क्रिकेट में अहमियत रखने वाली मानसिक मजबूती का भी सबूत दिया है।"

इसके अलावा, पीटर हैंड्सकॉम्ब को भी टीम में वापस बुलाया गया है। ऐसा माना जा रहा है कि टेस्ट सीरीज की शुरुआत से पहले उस्मान ख्वाजा भी पूरी तरह से फिट हो जाएंगे। 

हॉन्स का कहना है कि टेस्ट मैच की शुरुआत से पहले 14 सदस्यीय टीम में कटौती कर फाइनल 12 सदस्यीय टीम की घोषणा की जाएगी। इसमें शामिल दो खिलाड़ियों को शेफील्ड शील्ड के लिए आजाद कर दिया जाएगा। 

ऑस्ट्रेलिया टीम: टिम पेन (कप्तान), मार्कस हैरिस, एरॉन फिंच, उस्मान ख्वाजा, शॉन मार्श, ट्रेविस हेड, मिशेल मार्श, पैट कमिंस, मिशेल स्टॉर्क, जोश हाजलेवुड, नाथन ल्योन, क्रिस ट्रीमेन, पीटर सिडल और पीटर हैंड्सकॉम्ब।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement