1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. मई के अंत तक मैदान पर ट्रेनिंग करने लौट सकते हैं ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी - रिपोर्ट

मई के अंत तक मैदान पर ट्रेनिंग करने लौट सकते हैं ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी - रिपोर्ट

'द सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड' की रिपोर्ट के अनुसार क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ट्रेनिंग को दोबारा शुरू करने की रणनीतियों पर विचार कर रहा है। जिसमें खिलाड़ियों पर डॉ जॉन ऑर्चर्ड और एलेक्स कौंटोरिस की पैनी नजर रहेगी। 

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: May 07, 2020 11:27 IST
Australian players can return to field training by the end of May - report- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Australian players can return to field training by the end of May - report

कोरोनावायरस के कहर के बीच ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के खिलाड़ी नए नियमों के साथ मई के अंत तक मैदान पर प्रैक्टिस करने लौट सकते हैं। यह प्री सेशन ट्रेनिंग खिलाड़ी मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ जॉन ऑर्चर्ड और खेल विज्ञान और स्पोर्ट्स मेडिसिन के प्रमुख एलेक्स कौंटोरिस की मौजूदगी में करेंगे।

'द सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड' की रिपोर्ट के अनुसार क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ट्रेनिंग को दोबारा शुरू करने की रणनीतियों पर विचार कर रहा है। जिसमें खिलाड़ियों पर डॉ जॉन ऑर्चर्ड और एलेक्स कौंटोरिस की पैनी नजर रहेगी। यह जोड़ी अन्य क्रिकेट खेलने वाले देशों के समकक्षों के साथ मिलकर काम कर रही है। यह ऑस्ट्रेलियाई सरकार और आईसीसी की समितियों का हिस्सा भी है जो खेलों को फिर से शुरू करने के तरीके खोजने की कोशिश कर रहे हैं।

रिपोर्ट के अनुसार क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की प्राथमिकता खिलाड़ियों के पूर्व सत्र के लिए प्रोटोकॉल तैयार करना है, जिसमें ट्रेनिंग के दौरान गेंद को चमकाने के लिए लार या पसीने के इस्तेमाल को रोकना शामिल है।

ये भी पढ़ें - नुकसान की भरपाई के लिए इंग्लैंड महिला क्रिकेट टीम के पूरे सीजन को किया सकता है रद्द

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के स्पोर्ट्स साइंस और स्पोर्ट्स मेडिसिन के प्रमुख कौन्टोरिस का कहना है कि इस महामारी के बाद जब स्थिति समान्य होगी तो क्रिकेट की ट्रेनिंग पर इसका इतना प्रभाव नहीं पडे़गा। 

कौन्टोरिस ने आगे कहा "नेट्स में खिलाड़ी एक दूसरे से दूर रहेंगे- एक नेट में दो-तीन गेंदबाज अभ्यास करेंगे और एक बार में एक ही गेंदबाज गेंद डालेगा और बल्लेबाज 22 गज की दूरी पर हेगा तो इससे कोई दिक्कत नहीं होगी।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X