Thursday, April 25, 2024
Advertisement

IND vs ENG : अक्षर पटेल के हाथों आउट होकर जैक क्रॉली के नाम दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड, सचिन ने कह दी ये बात

क्रॉली ने इससे पहले श्रीलंका दौरे पर दो टेस्ट मैच खेले थे और चारों इनिंग में वह लंका के स्पिनर लसिथ अंबुलदेनिया के हाथों चार बार आउट हुए थे।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: February 24, 2021 16:53 IST
Axar Patel Zak Crawley A shameful record Sachin Tendulkar Tweet Watch Video- India TV Hindi
Image Source : BCCI Axar Patel Zak Crawley A shameful record Sachin Tendulkar Tweet Watch Video

भारत और इंग्लैंड के बीच चार टेस्ट मैच की टेस्ट सीरीज का तीसरा मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जा रहा है। चाय के समय तक भारत ने इंग्लैंड पर अपना शिकंजा कर लिया है। टी टाइम तक भारत ने इंग्लैंड के 4 विकेट 81 रन पर गिरा दिए हैं। क्रीज पर बेन स्टोक्स के साथ ओली पोप मौजूद हैं। भारत की ओर से अक्षर पटेल ने सबसे अधिक दो विकेट लिए, वहीं अश्विन और इशांत शर्मा को एक-एक सफलता मिली।

ये भी पढ़ें - Ind vs Eng : सचिन तेंदुलकर ने इस तरह दी इशांत शर्मा को 100वें टेस्ट मैच की बधाई

चाय का समय होने से पहले भारतीय स्पिनर अक्षर पटेल ने इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज जैक क्रॉली को विकेट के सामने पकड़ा और एलबीडब्ल्यू आउट कर उन्हें पवेलियन का रास्ता दिखाया। इसी के साथ जैक क्रॉली लगातार पांचवी इनिंग में बाएं हाथ के स्पिनर के हाथों आउट हुए हैं।

क्रॉली ने इससे पहले श्रीलंका दौरे पर दो टेस्ट मैच खेले थे और चारों इनिंग में वह लंका के स्पिनर लसिथ अंबुलदेनिया के हाथों चार बार आउट हुए थे।

अगर एशिया में जैक क्रॉली के बाएं हाथ के स्पिनर के खिलाफ प्रदर्शन की बात करें तो उन्होंने 5 इनिंग में 73 गेंदों का सामना करते हुए 29 रन बनाए हैं और पांचों इनिंग में वह आउट हुए हैं।

ये भी पढ़ें-  अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम का नाम बदलकर किया नरेंद्र मोदी स्टेडियम, राष्ट्रपति ने किया उद्घाटन

जिस ओवर में अक्षर ने क्रॉली को आउट किया वह उनका विकेट मेडन ओवर था। क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने अक्षर के इस ओवर को अभी तक के खेल का सबसे बेहतरीन ओवर बताया है।

सचिन ने अक्षर की तारीफ में ट्वीट करते हुए कहा "अक्षर पटेल द्वारा लाजवाब ओवर था, यह इस मैच का अभी तक का सबसे बेहतरीन ओवर था।"

ये भी पढ़ें- On This Day : 33 साल पहले कांबली के साथ इस साझेदारी से हुई थी सचिन के 'भगवान' बनने की शुरुआत

बता दें, पहले सेशन में इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज डोमिनीक सिबली और जॉनी बेयरस्टो खाता भी नहीं खोल पाए, वहीं कप्तान जो रूट ने 17 और जैक क्रॉली ने 53 रन की सर्वाधिक पारी खेली।

डे नाइट टेस्ट में कहा जाता है कि दूसरा सेशन बल्लेबाजी के लिहाज से काफी कठिन होता है, अब देखना होगा कि इंग्लैंड के बल्लेबाज भारतीय गेंदबाजों का किस तरह से सामना करते हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement