Friday, April 26, 2024
Advertisement

अजहरूद्दीन का मानना, भविष्य में भारतीय टीम की कमान संभाल सकते है पंत

पूर्व भारतीय कप्तान मोहम्मद अजहरूद्दीन का मानना है कि विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत भविष्य में भारतीय टीम की कमान संभालने के दावेदारों में सबसे आगे होंगे।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: April 01, 2021 12:24 IST
अजहरूद्दीन का मानना,...- India TV Hindi
Image Source : GETTY अजहरूद्दीन का मानना, भविष्य में भारतीय टीम की कमान संभाल सकते है पंत

नई दिल्ली। पूर्व भारतीय कप्तान मोहम्मद अजहरूद्दीन का मानना है कि विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने पिछले कुछ महीनों में सभी प्रारूपों में स्वयं को साबित किया है और वह भविष्य में भारतीय टीम की कमान संभालने के दावेदारों में सबसे आगे होंगे। श्रेयस अय्यर के चोटिल होने के कारण बाहर हो जाने से पंत इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में दिल्ली कैपिटल्स की अगुवाई करेंगे।

अजहरूद्दीन ने ट्वीट किया, ‘‘ऋषभ पंत के लिये पिछले कुछ महीने शानदार रहे और उन्होंने सभी प्रारूपों में स्वयं को स्थापित किया। यदि चयनकर्ता निकट भविष्य में भारतीय कप्तानी के दावेदारों में उन्हें सबसे आगे पाते हैं तो यह हैरानी भरा नहीं होगा। उनकी आक्रामक क्रिकेट से भारत को आने वाले समय में फायदा होगा।’’

IPL 2021 : धोनी की टीम CSK को लगा बड़ा झटका, टूर्नामेंट से अलग हुए जोश हेजलवुड

इस 23 वर्षीय विकेटकीपर बल्लेबाज ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पिछले कुछ महीनों में तीनों प्रारूपों में अच्छा प्रदर्शन किया। पंत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे और चौथे टेस्ट मैच में 97 और नाबाद 89 रन बनाये तथा भारत की 2-1 से जीत में अहम भूमिका निभायी। उन्होंने इसके बाद इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट में शतक जड़ा था। इंग्लैंड के खिलाफ वनडे श्रृंखला में उन्होंने लगातार मैचों में अर्धशतक लगाये थे।

रजत भाटिया का खुलासा, स्मिथ नहीं बल्कि धोनी के कारण IPL 2017 के फाइनल में पहुंची थी पुणे सुपरजायंट

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement