Saturday, April 20, 2024
Advertisement

आमिर सोहेल का बड़ा बयान, कहा- बाबर को बनना है कोहली जितना विराट तो उनसे सीखनी होगी ये चीज

इसमें कोई शक नहीं कि भारत के कप्तान विराट कोहली मौजूदा समय के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से है। कोहली के शानदार रिकॉर्ड इस बात की गवाही भी देते हैं।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: June 07, 2020 17:56 IST
आमिर सोहेल का बड़ा...- India TV Hindi
Image Source : GETTY आमिर सोहेल का बड़ा बयान, कहा- बाबर को बनना है कोहली जितना विराट तो उनसे सीखनी होगी ये चीज

इसमें कोई शक नहीं कि भारत के कप्तान विराट कोहली मौजूदा समय के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से है। कोहली के शानदार रिकॉर्ड इस बात की गवाही भी देते हैं। कोहली अब तक वनडे में 43 और टेस्ट में 27 शतक जड़ चुके हैं और सचिन के 100 शतकों से महज 30 शतक दूर हैं। उन्होंने 86 टेस्ट मैचों में 53.62 की औसत से 7,240 रन बनाए हैं। वही, 248 वनडे में उनके नाम 11,867 रन दर्ज हैं। यही नहीं कोहली वर्तमान में T20I में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं।

वैसे तो क्रिकेट के कई एक्सपर्ट आए दिन विराट कोहली की तुलना भारत के महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर से करते रहते हैं, लेकिन पिछले कुछ सालों में इंटरनेशनल क्रिकेट में सुर्खियां बटोरने वाले पाकिस्तानी क्रिकेटर बाबर आजम की भी तुलना कोहली के साथ होनी शुरू हो गई है।

हाल ही में पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर आमिर सोहेल ने  अपने आधिकारिक यूट्यूब चैनल पर बाबर आजम और विराट कोहली की तुलना पर खुलकर अपनी राय रखी है। आमिर सोहेल का मानना है कि बाबर में कोहली जैसा महान बल्लेबाज बनने की काबिलियत है।

आज ही के दिन हुआ था मेन्स वर्ल्ड कप का आगाज, गावस्कर की धीमी पारी की बदौलत भारत को मिली थी हार

आमिर सोहेल ने  अपने आधिकारिक यूट्यूब चैनल पर बोलते हुए कहा, "विराट और बाबर के बीच समानता यह है कि वे बाउंड्री के जरिए 40 प्रतिशत से ज्यादा रन बनाते हैं। दोनों खिलाड़ी वास्तव में अच्छी ड्राइव खेलते है और फ्रंट फुट पर पुल करते हैं। दोनों ऑफ-साइड पर फ्रंट फुट पर रहकर पाइंट और कवर के बीच जो पंच करते हैं, ये शॉट उनका बहुत इफेक्टिव है। साथ ही दोनों अपनी कलाई को थोड़ा खोलके थर्डमैन की ओर गेंद को गाईड करते हैं।"

पाकिस्तान के पूर्व बाएं हाथ के बल्लेबाज, जो अपनी आक्रामक बल्लेबाजी शैली के लिए जाने जाते थे, ने कहा कि बाबर मैदान पर आक्रामकता का गुण कोहली से सीख सकते हैं।उन्होंने आगे कहा, "दोनों का एटिट्यूड समान है। दोनों के अंदर प्रदर्शन करने की भूख है। लेकिन एक चीज जो बाबर को कोहली से सीखने की जरूरत है वो है आक्रामकता। बाबर मैदान पर कूल है। हो सकता है कि कोहली ऊपर से दिखाते हैं कि वह काफी आक्रामक हैं लेकिन हो सकता है कि अंदर से बहुत कूल हों। मेरे ख्याल से बाबर को अपने अंदर आक्रामकता लाने की जरूरत है ताकि लंबे समय तक उन्हें इसका फायदा मिल सके। साथ ही पाकिस्तान के लिए बड़े टूर्नामेंट जीतना शुरू करें।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement