1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. टी20 ब्लास्ट टूर्नामेंट के दौरान बाबर आजम ने अपनी जर्सी पर शराब का लोगो लगाने से किया इनकार

टी20 ब्लास्ट टूर्नामेंट के दौरान बाबर आजम ने अपनी जर्सी पर शराब का लोगो लगाने से किया इनकार

उन्हें पिछले मैच में ऐसी शर्ट पहने हुए देखा गया जिसके पीछे शराब कंपनी का लोगो लगा था। इससे सोसल मीडिया पर कुछ लोगों ने उनकी आलोचना की थी।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: September 04, 2020 16:02 IST
Babar Azam refuses to put liquor Logo on his jersey during T20 Blast tournament- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Babar Azam refuses to put liquor Logo on his jersey during T20 Blast tournament

कराची। पाकिस्तान की सीमित ओवरों की टीम के कप्तान बाबर आजम ने इंग्लिश काउंटी समरसेट से कहा कि वह इंग्लैंड में टी20 ब्लास्ट प्रतियोगिता के दौरान अपनी शर्ट पर शराब कंपनी का लोगो नहीं लगाएंगे। 

बाबर पाकिस्तान का इंग्लैंड दौरा समाप्त हाने के बाद समरसेट से जुड़े थे। उन्हें पिछले मैच में ऐसी शर्ट पहने हुए देखा गया जिसके पीछे शराब कंपनी का लोगो लगा था। 

ये भी पढ़ें - ENG v AUS : ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ T20 सीरीज में बटलर करेंगे ओपनिंग, मोर्गन ने की पुष्टि

इससे सोसल मीडिया पर कुछ लोगों ने उनकी आलोचना की लेकिन पाकिस्तानी कप्तान के करीबी सूत्रों ने पुष्टि की कि समरसेट के साथ उनके अनुबंध में उन्होंने स्पष्ट किया है वह किसी शराब कंपनी का लोगो लगाकर उसका प्रचार नहीं करेंगे। 

सूत्रों ने कहा,‘‘जाहिर है कि बाबर की शर्ट के पीछे लोगो गलती से लगा था और काउंटी ने उन्हें आश्वासन दिया है कि अगले मैच के लिये उसे हटा दिया जाएगा।’’

ये भी पढ़ें - इस एक गलती की वजह से जब 1979 में विश्व रिकॉर्ड बनाने से चूक गए थे सुनील गावस्कर

बता दें, हाल ही में बाबर आजम ने अपनी कप्तानी में इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैच की टी20 सीरीज ड्रॉ पर खत्म की। इस सीरीज में बाबर ने 38 से अधिक की औसत से 77 रन बनाए थे। सीरीज शुरु होने से पहले बाबर ने कहा था कि वह इंग्लैंड के खिलाफ अपने टी20आई करियर का पहला शतक लगाने का पूरा प्रयास करेंगे, लेकिन वो पूरी सीरीज में भी 100 रन नहीं बना पाए थे।

ये भी पढ़ें - IPL 2020 : दिल्ली कैपिटल्स के तुषार और ललित अपने पहले IPL में छोड़ना चाहते हैं छाप

बाबर का यह बयान तब आया था जब टेस्ट सीरीज में वह अच्छी शुरुआत को बड़े स्कोर में तबदील नहीं कर पाए थे। इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में पाकिस्तान को 0-1 से हार का सामना करना पड़ा था। इस सीरीज में बाबर ने दो बार 50 का आंकड़ा पार किया था, लेकिन वह उसे बड़े स्कोर में तबदील करने में असमर्थ रहे थे। बाबर ने टेस्ट सीरीज में 48 से अधिक की औसत से 195 रन बनाए थे, वह अजहर अली के बाद पाकिस्तान के लिए दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी थे।

(With PTI Inputs)

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X