Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

BAN vs WI 2nd Test : विंडीज के बड़े स्कोर के आगे बांग्लादेश का शीर्ष क्रम लड़खड़ाया

विकेटकीपर जोशुआ डा सिल्वा (92), एंक्रुमाह बोनर (90) और अलजारी जोसेफ (82) की अर्धशतकीय पारियों के दम पर वेस्टइंडीज ने पहली पारी में 409 रन बनाए।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: February 12, 2021 18:45 IST
BAN vs WI 2nd Test: Bangladesh top order faltered in front of big score of Windies- India TV Hindi
Image Source : TIGERCRICKET.COM BAN vs WI 2nd Test: Bangladesh top order faltered in front of big score of Windies

ढाका। विकेटकीपर जोशुआ डा सिल्वा (92), एंक्रुमाह बोनर (90) और अलजारी जोसेफ (82) की अर्धशतकीय पारियों के दम पर वेस्टइंडीज ने पहली पारी में 409 रन बनाने के बाद दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक शुक्रवार को बांग्लादेश के 105 रन पर चार विकेट झटक कर दूसरे टेस्ट क्रिकेट मैच में अपनी स्थिति मजबूत कर ली। दिन का खेल समाप्त होने के समय मुशफीकुर रहीम (27) और मोहम्मद मिथुन (छह) मौजूद थे। 

बांग्लादेश की टीम अब भी पहली पारी के आधार के पर 304 रन से पीछे है और उसके छह विकेट बचे है। डा सिल्वा आठ रन से शतक से चूक गये लेकिन दो बड़ी साझेदारी कर टीम को बड़े स्कोर तक पहुंचाने में मदद की। उन्होंने छठे विकेट के लिए बोनर के साथ 88 रन की साझेदारी की और फिर सातवें विकेट के लिए जोसेफ के साथ 118 रन जोड़े। 

ये भी पढ़ें - IPL 2021 : आईपीएल नीलामी से बाहर होने पर श्रीसंत ने कुछ इस अंदाज में दिया जवाब, देखें वीडियो

वेस्टइंडीज ने दिन की शुरूआत पांच विकेट पर 223 रन से की और बोनर जहां संभल कर बल्लेबाजी कर रहे थे वही डा सिल्वा विकेटों के बीच रन दौड़ने के साथ बीच -बीच में बाउंड्री लगाकर बांग्लादेश के गेंदबाजों को दवाब बनाने का मौका नहीं दे रहे थे। दिन के पहले सत्र में बांग्लादेश को एकमात्र सफलता मेहदी हसन को मिली जिन्होंने मोहम्मद मिथुन के हाथों कैच कराकर बोनर की 207 गेंद की पारी का अंत किया। 

ये भी पढ़ें - IND vs ENG : दूसरे टेस्ट से पहले अजिंक्य रहाणे ने दिया अपने आलोचकों को करारा जवाब

अपने पहले शतक से 10 रन से चूकने वाले बोनर ने इस पारी में सात चौके लगाये। डा सिल्वा भी टेस्ट में अपना पहला शतक लगाने से चूक गये। वह बायें स्पिनर ताइजुल इस्लाम के 100वें टेस्ट शिकार बने। उन्होंने अपनी पारी में 10 चौके लगाये। जोसेफ ने अपनी आक्रामक पारी में आठ चौके और पांच छक्के लगाये। वह आबू जायेद की गेंद पर आउट हुए। वेस्टइंडीज ने आखिरी चार विकेट 25 रन के अंदर गंवा दिये। 

ये भी पढ़ें - ऑस्ट्रेलियान ओपन 2021 : सेरेना विलियम्स और सबालेंका चौथे दौर में पहुंची

बांग्लादेश के लिए अबू जायेद और इस्लाम ने चार-चार विकेट लिये जबकि हसन और सौम्य सरकार ने एक-एक विकेट लिये। बांग्लादेश की पहली पारी में शुरूआत काफी खराब रही। शैनन ग्रैब्रियल ने पारी के पहले और तीसरे ओवर में उसको दो झटके दिये। उन्होंने पहले ओवर में सौम्य सरकार को खाता खोले बगैर पवेलियन भजेने के बाद नजमुल होसैन (4) को चलता किया। 

शुरुआती झटके बाद सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल (44) और कप्तान मोमिनुल हक (21) ने तीसरे विकेट के लिए 58 रन जोड़े। इस साझेदारी को रहकीम कोर्नवाल ने मोमिनल को आउट कर तोड़ा। जोसेफ ने इसके बाद तमीम को आउट कर बांग्लादेश को चौथा झटका दिया। वेस्टइंडीज ने दो मैचों की श्रृंखला का पहला टेस्ट तीन विकेट से जीता था।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement