Friday, March 29, 2024
Advertisement

ऑस्ट्रेलियान ओपन 2021 : सेरेना विलियम्स और सबालेंका चौथे दौर में पहुंची

सेरेना विलियम्स ने ऑस्ट्रेलियाई ओपन में शुक्रवार को 19 साल की अनास्तासिया पोटापोवा को 7-6, 6-2 से हराकर चौथे दौर में अपनी जगह पक्की की।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: February 12, 2021 17:18 IST
Australian Open 2021: Serena Williams and Sabalenka reach fourth round - India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Australian Open 2021: Serena Williams and Sabalenka reach fourth round 

मेलबर्न। दिग्गज टेनिस खिलाड़ी सेरेना विलियम्स ने ऑस्ट्रेलियाई ओपन में शुक्रवार को 19 साल की अनास्तासिया पोटापोवा को 7-6, 6-2 से हराकर चौथे दौर में अपनी जगह पक्की की। जब खेल चल रहा था तब पृथकवास होटल में कोरोना संक्रमण का मामला आने के बाद विक्टोरिया प्रदेश सरकार ने शनिवार से लॉकडाउन लागू करने का ऐलान किया हालांकि अगले पांच दिन ऑस्ट्रेलियाई ओपन को दर्शकों के बिना जारी रखने की अनुमति दे दी है। 

ये भी पढ़ें - IND v ENG : पीटरसन ने कोहली की टेस्ट कप्तानी को लेकर जारी बहस को गैरजरूरी बताया

मैच के पहले सेट में 25 सहज गलतियां करने के बाद भी अपने से लगभग 20 साल छोटी खिलाड़ी पर भारी पड़ने वाली सेरेना ने दर्शकों की गैरमौजूदगी पर कहा, ‘‘यह आदर्श स्थिति नहीं है, दर्शकों का स्टेडियम में वापस आना अच्छा था। लेकिन आपको किसी भी स्थिति में अच्छा करना होता है। उम्मीद है सब कुछ बेहतर होगा।’’ 

विश्व रैंकिंग में 101वें स्थान पर काबिज खिलाड़ी के खिलाफ सेरेना पहले सेट के टाई-ब्रेकर में 5-3 से पिछड़ रही थी लेकिन फिर उन्होंने लगातार चार अंक बनाकर सेट अपने नाम किया। 

ये भी पढ़ें - IND vs ENG : जो रूट को है लग रहा है कोहली के बल्ले से बड़ी पारी निकलने का डर, कह दी ये बात

ऑस्ट्रेलियाई ओपन के सात खिताब सहित 23 ग्रैंडस्लैम विजेता के अनुभव का दूसरे सेट में पोटापोवा के पास कोई जवाब नहीं था। अगले दौर में उनका सामना बेलारूस की एरिना सबालेंका से होगा। 

सबालेंका ने ग्रैंडस्लैम में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए ऑस्ट्रेलियाई ओपन के चौथे दौर में प्रवेश कर लिया। सबालेंका ने अमेरिका की एन लि को 6-3, 6-1 से हराया। सबालेंका शीर्ष 16 में शामिल अकेली खिलाड़ी हैं जो आज तक किसी ग्रैंडस्लैम के क्वार्टर फाइनल में नहीं पहुंची है। वह 2018 अमेरिकी ओपन में चौथे दौर तक पहुंची थी। 

ये भी पढ़ें - वनडे और T20 सीरीज के लिए अप्रैल में साउथ अफ्रीका का दौरा करेगी पाकिस्तान टीम

तीसरे दौर में 14वीं वरीयता प्राप्त गार्बाइन मुगुरूजा ने जरीना दियास को 6-1, 6-1 से हराया जबकि मार्केटा वोंड्राउसोवा ने सोराना क्रिस्टी को 6-2, 6-4 से शिकस्त दी। पुरूषों में आठवीं वरीयता प्राप्त डिएगो श्वार्टजमैन टूर्नामेंट से बाहर होने वाले पहले बड़े खिलाड़ी बन गये। रूस के 114 रैंकिंग वाले अस्लान कारातसेव ने उन्हें 6-3, 6-3, 6-3 से हराया। 

इस क्वालीफायार खिलाड़ी का यह पहला ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट है। वह एक मिलोस राओनिच के एक दशक बाद मेलबर्न पार्क में चौथे दौर में पहुंचने वाले पहले क्वालीफायर खिलाड़ी है। 

अमेरिकी ओपन के मौजूदा उपविजेता अलेक्जेंडर ज्वेरेव ने सीधे सेटों में जीत दर्ज की और अब उनका सामना 23वें रैंकिंग के खिलाड़ी दुसान लाजोविच से होगा। 18वीं वरीयता प्राप्त ग्रिगोर दिमित्रोव प्रतिद्वंद्वी पाब्लो कार्रेनो के मैच के बीच में हटने के कारण अगले दौर में पहुंच गये।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement