Sunday, April 28, 2024
Advertisement

IND vs ENG : जो रूट को है लग रहा है कोहली के बल्ले से बड़ी पारी निकलने का डर, कह दी ये बात

जहां फैन्स विराट कोहली के बल्ले से बड़ी पारी खेलने की उम्मीद जताए हुए हैं, वहीं इंग्लैंड की टीम को डर है कि अगर विराट कोहली ने रन बनाए तो उनकी टीम को हार का सामना करना पड़ सकता है।  

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: February 12, 2021 17:08 IST
Joe Root seems to be afraid of Kohli's big innings off the bat, said this - India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Joe Root seems to be afraid of Kohli's big innings off the bat, said this 

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने 22 नवंबर 2019 को टेस्ट क्रिकेट में अपना आखिरी शतक लगाया था। इसके बाद विराट कोहली दो बार 70 के स्कोर के पार तो पहुंचे, लेकिन वह शतक लगाने में नाकामयाब रहे। ऐसे में फैन्स उम्मीद लगा रहे हैं कि इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में विराट कोहली शतकीय पारी खेल कर अपनी इस स्ट्रीक को तोड़ना चाहेंगे।

ये भी पढ़ें - वनडे और T20 सीरीज के लिए अप्रैल में साउथ अफ्रीका का दौरा करेगी पाकिस्तान टीम

जहां फैन्स विराट कोहली के बल्ले से बड़ी पारी खेलने की उम्मीद जताए हुए हैं, वहीं इंग्लैंड की टीम को डर है कि अगर विराट कोहली ने रन बनाए तो उनकी टीम को हार का सामना करना पड़ सकता है।

दूसरा टेस्ट मैच शुरू होने से पहले इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने भी कह दिया कि विराट कोहली दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक है और वह इस सप्ताह बड़ी पारी खेलने के लिये बेताब होंगे।

ये भी पढ़ें - IND vs ENG : प्रेस कॉन्फ्रेंस में रहाणे ने कहा 'कुछ मसाला नहीं मिलेगा यहां', कोहली की कप्तानी पर पूछा गया था सवाल

प्रेस कॉन्फ्रेंस में रूट ने कहा, ‘‘पहले टेस्ट की पहली पारी में बेसी (डॉम बेस) ने बेहतरीन गेंद पर उन्हें आउट किया। हमें अपनी सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी करनी होगी और उन पर दबाव बनाना होगा। हम जानते हैं कि वह दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक है और वह इस सप्ताह बड़ी पारी खेलने के लिये बेताब होगा।’’

विराट कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले मैच की दूसरी इनिंग में 72 रन की पारी खेली थी। उनको पवेलियन का रास्ता हरफनमौला बेन स्टोक्स ने दिखाया था। जिस गेंद पर कोहली आउट हुए उसने ज्यादा बाउंस नहीं लिया था जिस वजह से गेंद सीधा स्टंप पर जाकर लगी। कोहली दूसरी पारी के दौरान शानदार टच में दिखाई दे रहे थे।

ये भी पढ़ें - टोक्यो ओलंपिक 2020 के अध्यक्ष मोरी ने विवादित टिप्पणी के कारण पद से दिया इस्तीफा

उम्मीद करते हैं कि चेपॉक में खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट में कोहली शतक लगाकर टीम इंडिया को जीत दिलाएंगे और साथ ही सीरीज में 1-1 की बराबरी करेंगे।

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के नजरिए से भारत के लिए यह मैच काफी अगर है। अगर भारत को न्यूजीलैंड के साथ फाइनल मुकाबला 18 जून को लॉर्ड्स के मैदान पर खेलना है तो उन्हें हर हालत में यह मैच जीतना होगा।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement