Thursday, March 28, 2024
Advertisement

वनडे और T20 सीरीज के लिए अप्रैल में साउथ अफ्रीका का दौरा करेगी पाकिस्तान टीम

पाकिस्तान क्रिकेट टीम इस साल अप्रैल में साउथ अफ्रीका का दौरा करेगी। इस दौरे पर पाकिस्तान टीम मेजबान टीम के साथ 3 वनडे और 4 T20I मैच खेलेगी।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: February 12, 2021 17:00 IST
Pakistan, South Africa, three ODIs, four T20Is, Pakistan Cricket Board PCB- India TV Hindi
Image Source : PAKISTAN CRICKET वनडे और T20 सीरीज के लिए अप्रैल में साउथ अफ्रीका का दौरा करेगी पाकिस्तान टीम

पाकिस्तान क्रिकेट टीम इस साल अप्रैल में साउथ अफ्रीका का दौरा करेगी। इस दौरे पर पाकिस्तान टीम मेजबान टीम के साथ 3 वनडे और 4 T20I मैच खेलेगी। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने शुक्रवार को ये जानकारी दी। तीनों वनडे ICC सुपर लीग का हिस्सा होंगे, जो भारत में होने वाले 2023 विश्व कप के लिए डायरेक्ट क्वालिफिकेशन सुनिश्चित करने का रास्ता है।

पाकिस्तान की टीम 26 मार्च को जोहान्सबर्ग के लिए रवाना होगी और 2 अप्रैल, 4 और 7 को तीन वनडे खेलेगी। सेंचुरियन में पहला और तीसरा वनडे मैच होगा, जबकि दूसरा मैच जोहान्सबर्ग में खेला जाएगा। वनडे सीरीज के बाद दोनों टीमें चार T20I आई खेलेंगी। इससे पहले 3 T20I निर्धारित किए गए थे, लेकिन क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका के अनुरोध पर, पीसीबी एक अतिरिक्त T20I मैच खेलने के लिए सहमत हो गया है।

IND vs ENG : दूसरे टेस्ट मैच में इस्तेमाल होगी 'काली मिट्टी' की पिच, जानिए कैसे होंगे इसके तेवर

जोहान्सबर्ग 10 और 12 अप्रैल को शुरुआती दो मैचों की मेजबानी करेगा, जबकि प्रिटोरिया तीसरे और चौथे T2OI की मेजबानी करेगा। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड- इंटरनेशनल क्रिकेट के डायरेक्टर जाकिर खान ने अपने बयान में कहा, "हम इस चुनौतीपूर्ण समय में अपने साथी सदस्य की सहायता करने में खुशी महसूस कर रहे हैं। हम सभी की सामूहिक जिम्मेदारी है कि आईसीसी सदस्यों के रूप में खेल और उसके कल्याण की देखभाल करें।"

Pak vs SA : कैसे सुपरमैन अवतार में रन आउट कर रिजवान ने पलट दी मैच की बाजी, देखें Video

उन्होंने कहा, "दक्षिण अफ्रीका और पाकिस्तान का रिश्ता लंबे समय से है और पारस्परिक रूप से मूल्यवान है, और उनके अनुरोध को मानना हमारे लिए एक आसान निर्णय था। हम सभी एक सफल दौरे की उम्मीद कर रहे हैं।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement