Thursday, April 25, 2024
Advertisement

टोक्यो ओलंपिक 2020 के अध्यक्ष मोरी ने विवादित टिप्पणी के कारण पद से दिया इस्तीफा

उन्होंने बैठक में कहा कि उनके बयान से विपरीत स्थिति उत्पन्न हो रही थी और वह इसके कारण अध्यक्ष पद से इस्तीफा देना चाहते हैं।

IANS Reported by: IANS
Updated on: February 12, 2021 17:03 IST
Yoshiro Mori, Yoshiro Mori Resigns, Tokyo Olympics 2020 President- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Tokyo Olympics 2020 President Yoshiro Mori Resigns Due to Conflicting Comments 

टोक्यो। टोक्यो 2020 ओलंपिक आयोजन समिति के अध्यक्ष योशिरो मोरी ने महिलाओं पर विवादित टिप्पणी से उपजे विवाद के बाद शुक्रवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया। सामाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, 83 वर्षीय पूर्व प्रधानमंत्री ने पद से इस्तीफा देने की घोषणा कार्यकारी सदस्यों की विशेष बैठक में की। 

ये भी पढ़ें - IND v ENG : जो रूट ने खोला राज, बताया क्यों IPL नीलामी के लिए नहीं भेजा अपना नाम

उन्होंने बैठक में कहा कि उनके बयान से विपरीत स्थिति उत्पन्न हो रही थी और वह इसके कारण अध्यक्ष पद से इस्तीफा देना चाहते हैं।

ये भी पढ़ें - IND vs ENG : दूसरे टेस्ट से पहले जानें टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग इलेवन, कुलदीप-अक्षर को मिल सकती है जगह

वर्ष 2014 में ओलंपिक आयोजन समिति के अध्यक्ष बनाए गए मोरी ने गत तीन फरवरी को जापान ओलंपिक समिति की बैठक में कहा था, महिलाओं में प्रतिद्वंद्विता की भावना काफी होती है। अगर कोई महिला सदस्य बोलने के लिए हाथ खड़ा कर दे तो अन्य सभी महिलाएं सोचेंगी कि उन्हें भी कुछ बोलने की जरुरत है।

ये भी पढ़ें - बीसीसीआई के नए फिटनेस टेस्ट में फेल हुए संजू सैमसन समेत ये 6 खिलाड़ी, बढ़ सकती हैं मुश्किलें

सामाचार एजेंसी क्योदो के अनुसार, जापान फुटबॉल संघ के पूर्व अध्यक्ष काबुरो कवाबुची को मोरी की जगह अध्यक्ष बनाने का प्रस्ताव दिया गया लेकिन वह इस प्रस्ताव को स्वीकार नहीं करने पर विचार कर रहे हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement