Saturday, May 04, 2024
Advertisement

बीसीसीआई के नए फिटनेस टेस्ट में फेल हुए संजू सैमसन समेत ये 6 खिलाड़ी, बढ़ सकती हैं मुश्किलें

इस टेस्ट में फेल होने वाले खिलाड़ियों में संजू सैमसन के अलावा ईशान किशन, नीतीश राणा, राहुल तेवतिया, सिद्धार्थ कौल और जयदेव उनादकट जैसे खिलाड़ियों के नाम है।  

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: February 12, 2021 15:44 IST
Sanju Samson and These 6 players failed in BCCI new fitness test, may increase difficulties- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Sanju Samson and These 6 players failed in BCCI new fitness test, may increase difficulties

बीसीसीआई के फिटनेस टेस्ट ने एक बार फिर सुर्खियां बटौरनी शुरू कर दी है। हाल ही में खबर आई थी कि बोर्ड खिलाड़ियों के फिटनेस को अलग स्तर पर पहुंचाने के लिए एक नया टेस्ट शुरू करने जा रहा है जिसमें उन्हें 8.30 मिनट में दो किलोमीटर की दौड़ पूरी करनी होगी। इंग्लैंड के खिलाफ व्हॉइट बॉल क्रिकेट से पहले जब कुछ खिलाड़ियों ने एनसीए में यह टेस्ट दिया तो संजू सैमसन समेत कुल 6 खिलाड़ी इसमें फेल हो गए। यह टेस्ट नया है तो इस वजह से इन खिलाड़ियों को टेस्ट पास करने का दूसरा मौका मिलेगा।

ये भी पढ़ें - IND v ENG : रहाणे का मानना, दूसरे टेस्ट मे पहले दिन से ही पिच पर देखने को मिलेगा टर्न

इस टेस्ट में फेल होने वाले खिलाड़ियों में संजू सैमसन के अलावा ईशान किशन, नीतीश राणा, राहुल तेवतिया, सिद्धार्थ कौल और जयदेव उनादकट जैसे खिलाड़ियों के नाम है।

बीसीसीआई के एक सूत्र ने टाइम्स ऑफ इंडिया को बताया कि अगर यह खिलाड़ी दूसरी बार में भी इस टेस्ट को पास नहीं कर पाते हैं तो इंग्लैंड के खिलाफ लिमिटेड ओवर सीरीज में इनके चयन में मुश्किल हो सकती है।

ये भी पढ़ें - IND vs ENG 2nd Test Preview : सीरीज में वापसी करने पर होगी टीम इंडिया की नजरें

2018 में भी कुछ ऐसा हुआ था जब संजू सैमसन, मोहम्मद शमी और अंबाति रायुडू यो-यो टेस्ट पास नहीं कर पाए थे और इन खिलाड़ियों को इंग्लैंड दौरे पर जगह नहीं मिली थी।

सूत्र ने इसी के साथ बताया "इस फिटनेस टेस्ट के लिए कुल 20 खिलाड़ियों को चुना गया ता जिन्हें इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज और भारत में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए चुने जाने की उम्मीद थी। दो किलोमीटर के इस फिटनेस टेस्ट को बल्लेबाज, विकेट कीपर और स्पिन गेंदबाजों को 8.30 मिनट में पूरा करना होगा और वहीं तेज गेंदबाजों के लिए समय 8.15 मिनटर रखा गया है।"

ये भी पढ़ें - फीफा क्लब विश्व कप : टाइगर्स को हराकर बायर्न म्यूनिख बना चैम्पियन

उन्होंने आगे कहा "इस टेस्ट को पास करने में 6 खिलाड़ी विफल रहे वहीं कुछ खिलाड़ियों ने मुश्किल से इसे पार किया।"

सूत्र ने यह भी कहा कि भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली और कोच रवि शास्त्री इस टेस्ट के लिए तय मानकों को लेकर आश्वस्त हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement