Sunday, May 05, 2024
Advertisement

IND vs ENG : दूसरे टेस्ट से पहले जानें टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग इलेवन, कुलदीप-अक्षर को मिल सकती है जगह

दूसरे टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया के लिए अच्छी खबर यह है कि अक्षर पटेल फिट हो गए हैं और वह टीम में वापसी करने के लिए तैयार हैं।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: February 12, 2021 16:08 IST
Team India Playing XI For 2nd Test Against England Kuldeep Yadav Axar Patel- India TV Hindi
Image Source : BCCI Team India Playing XI For 2nd Test Against England Kuldeep Yadav Axar Patel

भारत और इंग्लैंड के बीच चार मैच की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला चेपॉक में खेला जाना है। इसी मैदान पर भारत को पहले मुकाबले में मेहमान टीम ने 227 रनों से मात दी थी। टीम इंडिया इस मैच में इंग्लिश टीम से बदला लेने के साथ-साथ सीरीज में बराबरी करने के इरादे से उतरेगी। दूसरे टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया के लिए अच्छी खबर यह है कि अक्षर पटेल फिट हो गए हैं और वह टीम में वापसी करने के लिए तैयार हैं। ऐसे में जानते हैं कि दूसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया क्या-क्या बदलाव कर सकती है।

ये भी पढ़ें - बीसीसीआई के नए फिटनेस टेस्ट में फेल हुए संजू सैमसन समेत ये 6 खिलाड़ी, बढ़ सकती हैं मुश्किलें

टॉप ऑर्डर में बदलाव होना मुश्किल

भारतीय सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर दो और इंग्लैंड के खिलाफ एक मुकाबले खेला है। इसमें वह सिर्फ एक ही बार 50 का आंकड़ा पार करने में सफल रहे हैं। ऐसे में उम्मीद जताई जा रही थी कि मयंक अग्रवाल को मौका मिल सकता है, लेकिन भारतीय कप्तान विराट कोहली ने टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले ही कर दिया था कि वह रोहित और गिल की जोड़ी को लंबे समय तक मौका देने की सोच रहे हैं। ऐसे में इन जोड़ी का अभी टूटना मुश्किल दिखाई दे रहा है।

ये भी पढ़ें - IND v ENG : रहाणे का मानना, दूसरे टेस्ट मे पहले दिन से ही पिच पर देखने को मिलेगा टर्न

मिडिल ऑर्डर भी रहेगा सेम

चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे का भी पहला टेस्ट अच्छा नहीं रहा था, लेकिन इन खिलाड़ियों ने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर परफॉर्म कर टीम में अपनी जगह पक्की की हुई है। अभी इतनी जल्दी टेस्ट के इन दो दिग्गज खिलाड़ियों को बाहर का रास्ता दिखाना मुश्किल है, वहीं विराट कोहली ने पिछले मुकाबले की दूसरी इनिंग में 72 और ऋषभ पंत ने पहली इनिंग में 71 रन की पारी खेली थी।

ये भी पढ़ें - IND vs ENG 2nd Test Preview : सीरीज में वापसी करने पर होगी टीम इंडिया की नजरें

गेंदबाजों में हो सकते हैं बड़े बदलाव

आर अश्विन को पिछले टेस्ट मैच के दौरान आर्चर की एक गेंद लगी थी जिसके बाद क्रिकेट के गलियारों में बातें चल रही है कि वह दूसरा टेस्ट मैच मिस करते हैं। अभी तक उन्हें नेट्स में भी प्रैक्टिस करता हुआ नही देखा गया है। ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि कुलदीप यादव उनकी जगह खेल सकते हैं। वहीं बीसीसीआई ने शाहबाज नदीम और राहुल चाहर को टीम से बाहर कर स्टैंडबाय में रखा है। इसका मतलब साफ है कि दूसरे टेस्ट मैच में अक्षर पटेल खेलेंगे। वहीं तेज गेंदबाजी में कोई बदलाव नहीं होगा, इशांत के साथ जसप्रीत बुमराह ही नई गेंद से आक्रमण करेंगे।

कोहली यहां पर एक चीज कर सकते हैं, अगर हार्दिक पांड्या गेंदबाजी करने के लिए फिट है तो वह ईशांत या बुमराह में से किसी एक खिलाड़ी को आराम दे सकते हैं। इससे भारतीय टीम को एक और अतिरिक्त बल्लेबाज मिलेगा और तेज गेंदबाजों को आराम भी मिलेगा।

टीम इंडिया प्लेइंग इलेवन - रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत, वॉशिंगटन सुंदर, आर अश्विन/कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, इशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement