Thursday, April 25, 2024
Advertisement

IND vs ENG : प्रेस कॉन्फ्रेंस में रहाणे ने कहा 'कुछ मसाला नहीं मिलेगा यहां', कोहली की कप्तानी पर पूछा गया था सवाल

रहाणे ने कहा "पहले टेस्ट के दौरान कई बार उर्जा में कमी दिखी, लेकिन यह विराट कोहली के वापस कप्तान के रूप में लौटने से नहीं था। विराट कोहली मेरे कप्तान रहेंगे। कुछ मसाला नहीं मिलेगा यहां।"

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: February 12, 2021 17:01 IST
ajinkya rahane, virat kohli captaincy, india vs england, england vs india, england tour of india- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Ajinkya Rahane On Virat Kohli Captaincy India vs England Press Conference 

भारत और इंग्लैंड के बीच चार टेस्ट मैच की सीरीज का दूसरा मुकाबला चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में 13 फरवरी से खेला जाना है। इस टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया की नजरे सीरीज में वापसी करने के साथ-साथ इंग्लिश टीम से पहले मैच की हार का बदला लेने पर होगी। दूसरे टेस्ट मैच से पहले जब भारतीय उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे से विराट कोहली की कप्तानी के बारे में सवाल किया गया तो उन्होंने कहा  'कुछ मसाला नहीं मिलेगा यहां'।

ये भी पढ़ें - टोक्यो ओलंपिक 2020 के अध्यक्ष मोरी ने विवादित टिप्पणी के कारण पद से दिया इस्तीफा

दूसरे टेस्ट मैच के दौरान कई बार देखने को मिला कि रहाणे अधिक उर्जा के साथ फील्डिंग नहीं कर रहे थे। रहाणे ने इस बारे में वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा "मैदान पर एक ही तरह की ऊर्जा के साथ रहा हमेशा संभव नहीं होता है। पहले टेस्ट के दौरान कई बार उर्जा में कमी दिखी, लेकिन यह विराट कोहली के वापस कप्तान के रूप में लौटने से नहीं था। विराट कोहली मेरे कप्तान रहेंगे। कुछ मसाला नहीं मिलेगा यहां।"

ये भी पढ़ें - IND v ENG : जो रूट ने खोला राज, बताया क्यों IPL नीलामी के लिए नहीं भेजा अपना नाम

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर विराट कोहली पहला टेस्ट मैच खेलने के बाद वापस पैटर्निटी लीव पर स्वदेश लौट आए थे। उस टेस्ट मैच में टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा था। इसके बाद रहाणे ने टीम इंडिया को 2-1 से टेस्ट सीरीज जिताई थी। इसके बाद क्रिकेट के गलियारों में विराट कोहली को टेस्ट टीम के कप्तानी के पद से हटाने पर चर्चा होने लगी। तभी रहाणे से प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान ये सवाल किया गया था।

ये भी पढ़ें - IND vs ENG : दूसरे टेस्ट से पहले जानें टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग इलेवन, कुलदीप-अक्षर को मिल सकती है जगह

रहाणे ने इस दौरान पिच और खिलाड़ियों के बारे में भी बात की, लेकिन उन्होंने प्लेइंग इलेवन बताने से इनकार कर दिया। रहाणे ने पिच के बारे में कहा "पिच पूरी तरह से अलग होगी। मुझे यकीन है कि यहां पहले ही दिन से टर्न देखने को मिलेगा लेकिन जैसा कि मैंने पहले टेस्ट मैच से पहले कहा था, हमें इंतजार करना होगा और देखना होगा। हमें पहले टेस्ट मैच में जो हुआ उसे भूलना होगा और दूसरे टेस्ट पर ध्यान देना होगा और अच्छी क्रिकेट खेलनी होगी। हम इन स्थितियों को अच्छी तरह से जानते हैं। हमें कल अपना सर्वश्रेष्ठ देना होगा और एक टीम के रूप में खेलना होगा।"

रहाणे ने पहले टेस्ट में स्पिनरों के प्रदर्शन का भी बचाव किया और कहा कि उनकी पहली पारी में ऐसा कुछ नहीं था जिसके बारे में टीम को अधिक चिंता थी। उन्होंने कहा, "अगर आप पहले दो दिन देखते हैं, तो हमारे स्पिनरों और तेज गेंदबाजों के लिए कुछ भी नहीं था। यह देखते हुए कि हमने 190 ओवर की गेंदबाजी की और उन्होंने 578 रन बनाए, मुझे लगा कि हमने वास्तव में अच्छी गेंदबाजी की है।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement