Friday, May 17, 2024
Advertisement

BAN vs WI : शाकिब अल हसन ने 8 रन देकर झटके 4 विकेट, BAN ने जीता पहला वनडे

सट्टेबाज की पेशकश की रिपोर्ट नहीं करने के कारण अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) द्वारा अक्टूबर 2019 में लगाये दो साल के प्रतिबंध के बाद हरफनमौला शाकिब ने वापसी की है।   

Reported by: Bhasha
Published on: January 20, 2021 17:36 IST
BAN vs WI: Shakib Al Hasan took 4 wickets for 8 runs, BAN won the first ODI- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES BAN vs WI: Shakib Al Hasan took 4 wickets for 8 runs, BAN won the first ODI

ढाका। शाकिब अल हसन ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करते हुए आठ रन देकर चार विकेट झटके जिससे बांग्लादेश ने बुधवार को तीन मैचों की एक दिवसीय श्रृंखला के शुरूआती मैच में वेस्टइंडीज को 32.2 ओवर में महज 122 रन पर समेट दिया। सट्टेबाज की पेशकश की रिपोर्ट नहीं करने के कारण अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) द्वारा अक्टूबर 2019 में लगाये दो साल के प्रतिबंध के बाद हरफनमौला शाकिब ने वापसी की है। 

ये भी पढ़ें - ऑस्ट्रेलिया में सीरीज जीतने के बाद रवि शास्त्री ने ड्रेसिंग रूम में स्पीच, कह दी ये दिल छू लेने वाली बात

वनडे में पदार्पण कर रहे हसन महमूद और साथी तेज गेंदबाज मुस्तफिजुर रहमान ने भी अहम भूमिका अदा की जिन्होंने क्रमश: 28 रन देकर तीन और 20 रन देकर दो विकेट हासिल किये। 

बांग्लादेश के कप्तान तमीम इकबाल ने टॉस जीतकर वेस्टइंडीज को बल्लेबाजी का न्यौता दिया। लेकिन इसके बाद बारिश के कारण एक घंटे तक खेल रोकना पड़ा। 

ये भी पढ़ें - स्टीव स्मिथ को लगा दोहरा झटका, भारत से सीरीज हारने के बाद अब IPL से आई बुरी खबर

2019 विश्व कप के बाद बांग्लादेश के लिये पहला मैच खेल रहे शाकिब ने लगातार सात ओवर गेंदबाजी की और वेस्टइंडीज के मध्यक्रम को झकझोर दिया जिससे वेस्टइंडीज ने 11 रन पर तीन विकेट गंवा दिये। 

पदार्पण कर रहे काइल मेयर्स और रोवमैन पावेल ने छठे विकेट के लिये 59 रन की भागीदारी की। महमूद ने पावेल को 28 रन पर विकेटकीपर के हाथों को कैच आउट कराया जिसके बाद अगली गेंद में रेमन रीफर को शून्य पर LBW आउट किया। 

ये भी पढ़ें - IPL 2021 : CSK ने इस खिलाड़ी को किया रिटेन, धोनी के बारे में लिया ये बड़ा फैसला

मेयर्स 40 रन बनाकर शीर्ष स्कोरर रहे, लेकिन मेहदी हसन की गेंद पर आउट हो गये। कोविड-19 महामारी के कारण बांग्लादेश का यह नौ महीने बाद पहला मैच है। 

123 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की टीम ने 33.5 ओवर में 4 विकेट खोकर हासिल कर लिया। इस दौरान कप्तान तमीम इकबाल ने 44 रन की शानदार पारी खेली।

सीरीज का अगला मुकाबला 22 जनवरी को खेला जाना है।

यह श्रृंखला आईससीसी विश्व कप सुपर लीग का हिस्सा है जिससे फैसला होगा कि कौन सी टीम भारत में 2023 विश्व कप के लिये क्वालीफाई करेगी। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement