Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

बांग्लादेश प्रीमियर लीग की टीम ने गेल के खिलाफ की कार्रवाई की मांग

क्रिकेट से विश्राम लेने की सोच रहे वेस्टइंडीज के धाकड़ बल्लेबाज क्रिस गेल पर अब बांग्लादेश प्रीमियर लीग की फ्रेंचाइजी ने कार्रवाई की मांग की है। 

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: November 28, 2019 18:49 IST
Chris Gayle, Bangladesh Premier League, BPL- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Bangladesh Premier League team demands action against Chris Gayle

दरअसल, बीपीएल की टीम चटगांव चैलेंजर्स ने गेल को 11 दिसंबर से शुरु हो रही बांग्लादेश प्रीमियर लीग के लिए अपनी टीम के लिए चुना था, लेकिन गेल के अनुसार उन्हें इस बात की खबर ही नहीं है कि उनका नाम टीम में कैसे शामिल हुआ।

उन्होंने कहा कि उन्होंने खेल से ‘ब्रेक लेने’ की योजना बनाई हैं। गेल ने ईएसपीएनक्रिकइंफो से कहा, ‘‘मैं बिग बैश खेलने भी नहीं जा रहा हूं। मुझे नहीं पता कि आगे मैं कहां क्रिकेट खेलूंगा। मैं नहीं जानता कि बीपीएल (बांग्लादेश प्रीमियर लीग) में मेरा नाम कैसे पहुंच गया। मेरा नाम एक टीम में था और मुझे नहीं पता कि ऐसा कैसे हुआ। ’’ चैलेजर्स के टीम निदेशक जलाल यूनुस ने कहा कि उनकी फ्रेंचाइजी ने गेल के एजेंट से बात करने के बाद उन्हें टीम के साथ जोड़ा है। यूनुस ने कहा, ‘‘ उनके एजेंट से इस बात की पुष्टि की कि गेल को इस करार के बारे में पता है।’’ 

उन्होंने कहा, ‘‘ वह अगर अब नहीं आते है तो हम ड्राफ्ट के बाहर के किसी खिलाड़ी को टीम में लेंगें। लेकिन मुझे लगता है कि बीसीबी (बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड) को अनुशासन से जुड़े ऐसे मामलों में कार्रवाई करनी चाहिए।’’ बीसीबी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी निजामुद्दिन चौधरी ने बुधवार को कहा कि उन्होंने गेल के ड्राफ्टिंग प्रक्रिया को देखा है जिसमें कोई गलती नहीं है।

गेल के बीपीएल के कई सत्रों में खेला और वह विदेशी खिलाड़ियों में सबसे अधिक रन (1,338) बनाने वालों में शीर्ष पर है। उन्होंने टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा 120 छक्के लगाये है जो दूसरे स्थान पर काबिज बांग्लादेश के तमीम इकबाल के छक्कों से दोगुना है। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement