Saturday, May 04, 2024
Advertisement

साल 2022 के राष्ट्रमंडल खेलों में बारबाडोस महिला क्रिकेट टीम करेगी वेस्टइंडीज का प्रतिनिधित्व

राष्ट्रमंडल खेल 28 जुलाई से 8 अगस्त तक होंगे और महिला क्रिकेट टूर्नामेंट का पहली बार एजबेस्टन में आयोजन किया जाएगा।

IANS Edited by: IANS
Published on: August 15, 2021 13:39 IST
CWI, Barbados, Commonwealth Games, Birmingham- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/ Barbados team 

बारबाडोस की महिला टीम वेस्टइंडीज के 'प्रतिनिधि' के रूप में इंग्लैंड के बर्मिंघम में 2022 राष्ट्रमंडल खेलों में भाग लेगी। क्रिकेट वेस्टइंडीज (सीडब्ल्यूआई) ने इसकी जानकारी दी। राष्ट्रमंडल खेल 28 जुलाई से 8 अगस्त तक होंगे और महिला क्रिकेट टूर्नामेंट का पहली बार एजबेस्टन में आयोजन किया जाएगा।

यह सीडब्ल्यूआई के निदेशक मंडल के 30 जुलाई को 2021 टी20 ब्लेज टूर्नामेंट और 2021 महिला सीजी इंश्योरेंस सुपर50 कप को 2022 तक स्थगित करने के निर्णय का अनुसरण करता है। 2021 सीडब्ल्यूआई टी20 ब्लेज प्रतियोगिता राष्ट्रमंडल खेलों के लिए वेस्टइंडीज का क्वालीफाइंग टूर्नामेंट होना था।

यह भी पढ़ें- IPL के दूसरे चरण में हिस्सा लेने के लिए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अपने 14 खिलाड़ियो को दिया NOC

सीडब्ल्यूआई ने कहा, "स्थगन के बाद, बारबाडोस महिला टीम 2020 सीडब्ल्यूआई टी20 ब्लेज टूर्नामेंट में अपनी जीत के परिणामस्वरूप और अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) द्वारा सहमत कॉमनवेल्थ गेम्स एसोसिएशन टूर्नामेंट के नियमों के अनुरूप वेस्टइंडीज की प्रतिनिधि टीम होगी।"

क्षेत्रीय महिला क्रिकेट टूर्नामेंटों को स्थगित करने का निर्णय वेस्टइंडीज और दक्षिण अफ्रीका के बीच हाल ही में घोषित महिला अंतर्राष्ट्रीय एकदिवसीय और टी 20 जुड़ने की खबर के साथ लिया गया था।

सीडब्ल्यूआई ने कहा, "इससे उपयुक्त शेड्यूलिंग विंडो ढूंढना बहुत चुनौतीपूर्ण हो गया है।"

सीडब्ल्यूआई के सीईओ जॉनी ग्रेव ने कहा, "हम राष्ट्रमंडल खेलों 2022 में वेस्टइंडीज का प्रतिनिधित्व करने के लिए नामित होने के लिए बारबाडोस महिला टीम को बधाई देना चाहते हैं। यह एक ऐतिहासिक अवसर है क्योंकि पहली बार महिला ट्वेंटी 20 क्रिकेट इस प्रतिष्ठित वैश्विक खेल आयोजन में शामिल होगा, जो एक महान उत्साह है। हमारे खेल और खिलाड़ियों के लिए शानदार प्रदर्शन और अवसर के लिए हम उन्हें शुभकामनाएं देते हैं क्योंकि वे स्वर्ण पदक के लिए प्रतिस्पर्धा करते हैं। हम जानते हैं कि वे वेस्टइंडीज को गौरवान्वित करना जारी रखेंगे।"

यह भी पढ़ें- मैनचेस्टर यूनाइटेड, चेल्सी और लीवरपूल ने ईपीएल में दर्ज की आसान जीत

उन्होंने कहा, "हमें इस वर्ष के लिए महिला टी 20 ब्लेज और महिला सीजी बीमा सुपर 50 कप को स्थगित करने का निर्णय लेने के लिए मजबूर किया गया है। हालांकि हम निवेश करने में सक्षम हैं कर्टनी वॉल्श और उनके कोचिंग स्टाफ द्वारा आयोजित महिला टीम के लिए कई उच्च प्रदर्शन शिविरों और अंतर्राष्ट्रीय फिक्स्चर में ये बेहद फायदेमंद रहे हैं। हमने खिलाड़ियों के एक कोर ग्रुप की पहचान की है जो आईसीसी महिला विश्व कप के लिए इस क्षेत्र में सर्वश्रेष्ठ उपलब्ध हैं।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement