Friday, May 10, 2024
Advertisement

BBL Final : जानें भारत में कब और कहां देख सकते हैं खिताबी भिड़ंत, सिडनी और पर्थ के बीच है टक्कर

सिक्सर्स की टीम ने टूर्नामेंट में कुल 14 मैच खेले जिसमें से उन्होंने 9 मैचों में जीत दर्ज कर पॉइंट्स टेबल में पहले स्थान पर है। वहीं स्कॉचर्स की टीम 14 में से 8 मैच जीतकर दूसरे स्थान पर काबिज है।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: February 06, 2021 9:23 IST
Big Bash League Live, SIX vs SCO Live Streaming, SIX vs SCO Live, SIX vs SCO Online, BBL Final Live - India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@SIXERSBBL Big Bash League

कोरोना वायरस महामारी के बीच अब दुनियाभर में ताबड़तोड़ क्रिकेट खेला जा रहा है। इंटरनेशनल मुकाबलों के बीच कई सारे क्रिकेट लीग का भी आयोजन किया जा रहा है। ऐसा ही एक टी-20 लीग ऑस्ट्रेलिया का बिग बैश है जिसका आज फाइनल मुकाबला खेला जाएगा।

बीबीएल के अंतिम चरण में खिताबी भिड़ंत के लिए आज सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर पर्थ स्कॉचर्स और सिडनी सिक्सर्स की टीम मैदान पर उतरेगी। सिक्सर्स टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बनी थी। वहीं स्कॉचर्स की टीम ने चैलेंजर मुकाबले में ब्रिसबेन हीट को डकवर्थ नियम के मुताबिक हराया था।

यह भी पढ़ें- Ind vs Eng, 1st Test Day-2 : खेल शुरू होने से पहले जानें कैसा रहेगा चेन्नई का मौसम

ऐसे में अब सिक्सर्स और स्कॉचर्स के बीच खेला जाने वाला फाइनल मैच काफी रोमांचक होने की उम्मीद है। सिक्सर्स की टीम ने टूर्नामेंट में कुल 14 मैच खेले जिसमें से उन्होंने 9 मैचों में जीत दर्ज कर पॉइंट्स टेबल में पहले स्थान पर है। वहीं स्कॉचर्स की टीम 14 में से 8 मैच जीतकर दूसरे स्थान पर काबिज है।

बीबीएल का फाइनल मुकाबला ऑस्ट्रेलिया के स्थानीय समय के मुताबिक शाम 7 बजकर 40 मिनट पर शुरू होगा। वहीं भारतीय समय के अनुसार यह दोपहर के 2 बजकर 10 मिनट पर खेल शुरू होगा।

यह भी पढ़ें- IND vs ENG : 100वें टेस्ट में शतक जड़ने को जो रूट ने बताया बेहद खास, पिच के बारे में कही ये बात

वहीं भारत में इस फाइनल मुकाबले को सोनी सिक्स चैनल पर देखा जा सकता है। इसके अलावा इसका लाइव स्ट्रीमिंग सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क के साथ जीयो टीवी और एयरटेल टीवी पर ऑनलाइन देखा जा सकता है।

दनों टीमें इस प्रकार है- 

सिडनी सिक्सर्स- जोशुआ फिलिपे (विकेटकीपर), जेम्स विंस, डैनियल ह्यूजेस, मोइसेस हेनरिक्स (कप्तान), जॉर्डन सिल्क, डैनियल क्रिश्चियन, कार्लोस ब्रैथवेट, बेन द्वाराहुइस, सीन एबॉट, जैक्सन बर्ड और स्टीव ओ'कीफ।

पर्थ स्कॉचर्स- जेसन रॉय/कैमरन बैनक्रॉफ्ट, लियाम लिविंगस्टोन, कॉलिन मुनरो, जोश इंग्लिस (विकेटकीपर), मिचेल मार्श, एश्टन टर्नर (कप्तान), झाय रिचर्डसन, आरोन हार्डी, जेसन खेरेन्डोर्फ, एंड्रयू टाय और फवाद अहमद।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement