Saturday, April 20, 2024
Advertisement

BCCI ने जारी किया वेस्टइंडीज के भारत दौरे का शेड्यूल, लखनऊ में पहली बार होगा इंटरनेशनल मैच

एशिया कप के बाद होने वाले वेस्टइंडीज के भारत दौरे के लिए बीसीसीआई ने शेड्यूल जारी कर दिया है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: October 01, 2018 15:22 IST
भारतीय क्रिकेट टीम- India TV Hindi
Image Source : GETTY भारतीय क्रिकेट टीम

नई दिल्ली। एशिया कप के बाद होने वाले वेस्टइंडीज के भारत दौरे के लिए बीसीसीआई ने शेड्यूल जारी कर दिया है। जी हां, दरअसल वेस्‍टइंडीज की टीम अक्टूबर में भारत का दौरा करेगी जहां उसे भारत के खिलाफ 2 टेस्ट, 5 वनडे और 3 टी20 मैच खेलने हैं। एशिया कप के तुरंत बाद भारत को अपने देश में वेस्‍टइंडीज के खिलाफ चार अक्‍टूबर से 11 नवंबर तक टी-20, वनडे और टेस्‍ट सीरीज खेलनी है। मंगलवार को बीसीसीआई ने शेड्यूल जारी करते हुए लखनऊ में मैच होने की पुष्टि भी की है।  

बीसीसीआई के मुताबिक दोनों टीमों के बीच पहले दो टेस्‍ट मैच खेले जाएंगे। पहला मैच राजकोट में चार से आठ अक्‍टूबर के बीच होगा, जिसके बाद 12 से 16 अक्‍टूबर के बीच हैदराबाद में दूसरा टेस्ट मैच होगा। दो टेस्ट मैचों की सीरीज के बाद 5 मैचों की वनडे सीरीज होगी। वनडे सीरीज का पहला मैच गुवाहाटी में 21 अक्टूबर से खेला जाएगा। वनडे सीरीज 1 नवंबर तक खेली जाएगी। जिसके बाद तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी। सीरीज का पहला मैच 4 नवंबर को और आखिरी मैच 11 नवंबर को होगा। 

इस शेड्यूल में सबसे अलग बात ये है कि लखनऊ में बने नए इंटरनेशनल स्टेडियम में भी एक मैच खेला जाएगा। यूपी की राजधानी लखनऊ के इकाना इंटरनेशनल स्टेडियम में पहली बार कोई इंटरनेशनल मैच खेला जाएगा। दरअसल 6 नवंबर को होने वाला दूसरा टी20 मैच लखनऊ के इकाना इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा।

ये रहा वेस्‍टइंडीज के भारत दौरे का फुल शेड्यूलः

 
पहला टेस्ट - 4 से 8 अक्टूबर, राजकोट
दूसरा टेस्ट - 12 से 16 अक्टूबर, हैदराबाद
 
पहला वनडे - 21 अक्टूबर, गुवाहाटी
दूसरा वनडे - 24 अक्टूबर, इंदौर
तीसरा वनडे - 27 अक्टूबर, पुणे
चौथा वनडे - 29 अक्टूबर, मुंबई
पांचवां वनडे - 1 नवंबर, तिरुवनंतपुरम
 
पहला टी-20 - 4 नवंबर, कोलकाता
दूसरा टी-20 - 6 नवंबर, लखनऊ
तीसरा टी-20 - 11 नवंबर, चेन्नई

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement