1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. BCCI ने किया WTC Final और इंग्लैंड दौरे के लिए भारतीय टीम का ऐलान,जडेजा-शमी की हुई वापसी

बीसीसीआई ने किया WTC Final और इंग्लैंड दौरे के लिए भारतीय टीम का ऐलान, जडेजा-शमी की हुई वापसी

बीसीसीआई ने शुक्रवार को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप और इंग्लैंड दौरे के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है। इस स्क्वाड में हार्दिक पांड्या को जगह नहीं मिली है।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: May 07, 2021 19:11 IST
BCCI announces Indian team Squad for WTC Final and England tour- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/BCCI BCCI announces Indian team Squad for WTC Final and England tour

बीसीसीआई ने शुक्रवार को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप और इंग्लैंड दौरे के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है। 20 खिलाड़ियों की इस स्क्वाड में हार्दिक पांड्या को जगह नहीं मिली है। वहीं केएल राहुल और ऋद्धिमान साहा का चयन उनकी फिटनेस पर अटका हुआ है। कप्तान विराट कोहली के साथ इस टीम में अजिंक्य रहाणे (VC), रोहित शर्मा, गिल, मयंक, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (WK), आर अश्विन, आर जडेजा, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी , मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर और उमेश यादव को चुना गया है।

वहीं स्टैंडबाय में अभिमन्यु ईस्वरवान, प्रिसिध कृष्णा, अवेश खान और अर्जन नागवासवाला को रखा गया है।

भारत ने इंग्लैंड को हाल ही में टेस्ट सीरीज में 3-1 से मात देकर WTC फाइनल में अपनी जगह बनाई थी। भारत को पहले 18 जून से न्यूजीलैंड के खिलाफ इस चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला खेलना है और इसके बाद उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैच की टेस्ट सीरीज खेलनी है।

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर चोटिल हुए रविंद्र जडेजा और मोहम्मद शमी की इस टीम में वापसी हुई है। वहीं हार्दिक पांड्या के साथ गाबा में भारतीय टेस्ट टीम में डेब्यू करने वाले टी नटराजन, कुलदीप यादव, नवदीप सैनी और पृथ्वी शॉ को भी इस टीम में जगह नहीं मिली है।

आईपीएल में चोटिल होने के कारण नटराजन की सर्जरी हुई थी जिस वजह से शायद उन्हें इस टीम में जगह नहीं मिली है, लेकिन पृथ्वी शॉ ने तो इस सीजन काफी अच्छा परफॉर्म किया है। घरेलू क्रिकेट के साथ-साथ उन्होंने आईपीएल में भी खूब रन बटौरे हैं। वहीं चयनकर्ता अभी भी हार्दिक को बतौर ऑलराउंडर ही टीम में जगह देना चाहेत हैं। हार्दिक ने सर्जरी के बाद कुछ मैचों में ही गेंदबाजी की है। टेस्ट क्रिकेट में उनकी जगह तभी बनती है जब वह गेंदबाजी करने में पूरी तरह सक्षम होंगे। हार्दिक को इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज में चुना गया था, लेकिन वहां उन्हें एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला था।  

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के बाद भारत मेजबानों से पहला टेस्ट 4 अगस्त को नॉटिंघम में खेलीगी, वहीं बाकी मैच लॉर्ड्स, लीड्स, ओवल और मैनचेस्ट में खेले जाएंगे। 14 सितंबर को इस दौरे को खत्म कर भारतीय टीम स्वदेश लौटेगी।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X