Friday, March 29, 2024
Advertisement

सीने में बेचैनी की शिकायत के बाद सौरव गांगुली फिर अस्पताल में भर्ती

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली को एक बार फिर से सीने में दर्द की शिकायत हुई है जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Bhasha Reported by: Bhasha
Updated on: January 27, 2021 16:06 IST
Sourav gangly - India TV Hindi
Image Source : BCCI Sourav Ganguly 

कोलकाता। भारतीय क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष सौरव गांगुली को सीने में बेचैनी की शिकायत पर फिर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उनकी एंजियोप्लास्टी हुए को अभी एक महीना भी नहीं बीता है। इस महीने की शुरूआत में 48 वर्षीय गांगुली की एंजियोप्लास्टी हुई थी। उनकी धमनियों में रूकावट पाई गई थी। 

उनके एक पारिवारिक सूत्र ने बताया कि सीने में बेचैनी की शिकायत पर उन्हें साल्टलेक इलाके में एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। 

उन्होंने कहा,‘‘वह कुछ बेचैनी महसूस कर रहे थे। उन्हें इलाज के लिये अस्पताल ले जाया गया है।’’ 

कोलकाता पुलिस ने बेहाला स्थित उनके आवास से आसानी से अस्पताल पहुंचाने के लिये ग्रीन कोरिडोर बनाया। इससे पहले इस महीने की शुरूआत में भारत के पूर्व कप्तान को व्यायाम करते हुए सीने में दर्द उठा था। 

उनके इलाज के लिये नौ सदस्यीय चिकित्सा टीम बनाई गई थी और देवी शेट्टी, आर के पांडा, सैमुअल मैथ्यू, अश्विन मेहता तथा न्यूयॉर्क से शमिन के शर्मा जैसे विशेषज्ञों से राय लेने के बाद दिल की नसों में स्टेंट डाला गया था।

इससे पहले भी साल के शुरुआत में ही 2 जनवरी को कार्डिएक अटैक के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इस दौरान वह 5 दिनों तक अस्पताल में रहे थे और 7 जनवरी को उन्हें छुट्टी मिली थी। दरअसल गांगुली को मायोकार्डियल इनफारक्शन (एमआई) हुआ था जिसे सामान्य भाषा में दिल का दौरा कहा जाता है, जब दिल के किसी हिस्से में रक्त प्रवाह कम हो जाता है या रुक जाता है। इससे दिल की मांसपेशियों को नुकसान पहुंचता है। इससे पहले डाक्टरों ने बताया था कि गांगुली ने अपने घर में बने जिम में ट्रेडमिल पर वर्कआउट करते हुए सीने में असहजता महसूस की थी।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement