Friday, April 26, 2024
Advertisement

BCCI ने दी जानकारी, एक सप्ताह में कुल 1,988 बार हुए कोरोना टेस्ट में सिर्फ 13 लोग निकले संक्रमित

युएई में पहुँचते ही सभी खिलाड़ियों समेत हर एक सदस्य ने अनिवार्य कोरोना टेस्ट और सभी प्रोटोकॉल का पालन किया है। अभी तक 1,988 कोरोना टेस्ट हुए हैं।

Bhasha Reported by: Bhasha
Updated on: August 29, 2020 16:14 IST
BCCI- India TV Hindi
Image Source : BCCI BCCI

नयी दिल्ली| भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने शनिवार को कहा कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के सभी प्रतिभागियों के कुल 1,988 आरटी-पीसीआर परीक्षणों में दो खिलाड़ी सहित 13 लोग कोविड-19 पॉजिटिव पाये गये हैं। इससे पहले यह खबर आयी थी कि चेन्नई सुपरकिंग्स दल के 13 सदस्य दुबई में कोरोना वायरस की जांच में पॉजिटिव आये हैं। इस जांच में जो दो खिलाड़ी कोविड-19 से संक्रमित हैं उनमें भारतीय टीम के टी20 विशेषज्ञ गेंदबाज के अलावा भारत ए टीम का शीर्ष क्रम का एक बल्लेबाज शामिल है।

बीसीसीआई ने हालांकि किसी नाम का खुलासा नहीं किया है। यह टूर्नामेंट 19 सितंबर से यूएई की तीन शहरों में खेला जाएगा। बीसीसीआई की विज्ञप्ति के मुताबिक , ‘‘ 13 लोग पॉजिटिव (कोविड-19 से) मिले हैं जिसमें से दो खिलाड़ी हैं। जांच में संक्रमित पाये गये लोगों और उनके करीबी संपर्क में रहे किसी में भी इसके लक्ष्य नहीं दिखे हैं। आईपीएल मेडिकल टीम द्वारा उनकी निगरानी की जा रही है।’’

ये भी पढ़े : Exclusive| जानिए कौन है वो गेंदबाज, जिसके लिए KKR कर रहा है दो साल से इंतजार, UAE में बिखेरेगा जलवा

विज्ञप्ति के मुताबिक 20 अगस्त से 28 अगस्त तक सभी प्रतिभागियों के यूएई में कुल 1,988 आरटी-पीसीआर कोविड-19 परीक्षण हुए । इनमें खिलाड़ी, सहयोगी सदस्य, टीम प्रबंधन, बीसीसीआई सदस्य, आईपीएल संचालन दल, होटल एवं स्टेडियम यातायात से जुड़े सदस्य शामिल हैं।

ये भी पढ़े : कोरोना वायरस से संक्रमित होने वाले CSK के 2 खिलाड़ियों के नाम आए सामने : रिपोर्ट

बीसीसीआई ने कहा, ‘‘ आईपीएल 2020 के स्वास्थ्य और सुरक्षा प्रोटोकॉल के अनुसार, सभी प्रतिभागियों का पूरे सत्र के दौरान नियमित तौर पर परीक्षण किया जाएगा।’’ पॉजिटिव आये लोगों को 14 दिनों तक पृथकवास पर रहना होगा। इसके बाद जांच में नेगेटिव आने पर ही उन्हें टूर्नामेंट के जैव सुरक्षित माहौल में आने की अनुमति होगी।

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement