1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. सिडनी में आईपीएल खिलाड़ियों के क्वरांटीन का भुगतान कर रहा है बीसीसीआई: सीए

सिडनी में आईपीएल खिलाड़ियों के क्वरांटीन का भुगतान कर रहा है बीसीसीआई: सीए

पैट कमिंस और स्टीव स्मिथ जैसे शीर्ष खिलाड़ियों के अलावा अधिकारी और कमेंटेटर भी शामिल हैं। आस्ट्रेलियाई सरकार ने भारत में कोविड-19 संक्रमण के बढ़ते मामलों के कारण 15 मई तक वहां से आने वाले यात्रियों पर प्रतिबंध लगाया दिया था जिससे ऑस्ट्रेलिया के दल को 10 दिन मालदीव में बिताने पड़े। 

Bhasha Bhasha
Published on: May 18, 2021 18:07 IST
Indian Premier League 2021,Cricket- India TV Hindi
Image Source : BCCI/DELHI CAPITALS Indian Premier League

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) के अंतरिम सीईओ निक हॉकले ने मंगलवार को बताया कि मालदीव से यहां आए इंडियन प्रीमियर लीग में खेलने वाले ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के 14 दिन के अनिवार्य क्वारंटीन के खर्चे का भुगतान भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) कर रहा है। आस्ट्रेलिया के 38 सदस्यीय दल के अधिकांश लोग सोमवार को यहां सिडनी हवाई अड्डे पर पहुंचे। 

इन लोगों में पैट कमिंस और स्टीव स्मिथ जैसे शीर्ष खिलाड़ियों के अलावा अधिकारी और कमेंटेटर भी शामिल हैं। आस्ट्रेलियाई सरकार ने भारत में कोविड-19 संक्रमण के बढ़ते मामलों के कारण 15 मई तक वहां से आने वाले यात्रियों पर प्रतिबंध लगाया दिया था जिससे ऑस्ट्रेलिया के दल को 10 दिन मालदीव में बिताने पड़े। 

यह भी पढ़ें- विश्व कप 2011 के बाद साउथ अफ्रीका के इस खिलाड़ी को मिली थी जान मारने की धमकी, 10 साल बाद किया खुलासा

हॉकले ने कहा कि बीसीसीआई ने अपना वादा पूरा किया और पूरे अभियान का खर्चा उठाया। अनिवार्य पृथकवास का भुगतान बीसीसीआई द्वारा करने के बारे में पूछने पर हॉकले ने ‘सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड’ से कहा, ‘‘हां। बीसीसीआई ने शुरुआत में ही प्रतिबद्धता जताई थी कि वे सुरक्षित और जल्द से जल्द स्वदेश लौटेंगे। हम उनके साथ मिलकर काम कर रहे हैं। उन्होंने शानदार काम किया। उन्होंने अपना वादा पूरा किया।’’ 

यह भी पढ़ें- एबी डिविलियर्स के इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी पर लगा विराम, आयरलैंड के खिलाफ टीम में नहीं मिली जगह

जैविक रूप से सुरक्षित माहौल में चार विभिन्न टीमों के चार खिलाड़ियों और दो कोचों के कोविड-19 पॉजिटिव पाए जाने के बाद चार मई को आईपीएल को अनिश्चितकाल के लिए निलंबित कर दिया गया था। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

टोक्यो ओलंपिक 2020 कवरेज
X