1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. एक सीरीज में 2 डे-नाइट टेस्ट के पक्ष में नहीं BCCI अध्यक्ष गांगुली

एक सीरीज में 2 डे-नाइट टेस्ट के पक्ष में नहीं BCCI अध्यक्ष गांगुली

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) अध्यक्ष सौरभ गांगुली ने कहा है कि एक टेस्ट सीरीज में दो दिन-रात के टेस्ट मैच खेलना सही नहीं है।

IANS IANS
Published on: December 07, 2019 14:22 IST
sourav ganguly- India TV
Image Source : AP एक सीरीज में 2 डे-नाइट टेस्ट के पक्ष में नहीं BCCI अध्यक्ष गांगुली 

कोलकाता| भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) अध्यक्ष सौरभ गांगुली ने कहा है कि एक टेस्ट सीरीज में दो दिन-रात के टेस्ट मैच खेलना सही नहीं है। क्रिकइंफो की रिपोर्ट के अनुसार, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने हाल ही में अपनी इच्छा जताई थी कि 2021 में जब वह भारत का दौरा करेगा तो दोनों टीमों के बीच दो दिन-रात के टेस्ट मैचों का आयोजन हो। लेकिन अब गांगुली का कहना है कि एक सीरीज में दो दिन-रात टेस्ट मैच कुछ ज्यादा हो जाएगा।

गांगुली ने इंडिया टुडे से बातचीत में कहा, "भारत दो दिन-रात टेस्ट मैच खेलेगा या नहीं, यह अभी निश्चित नहीं है। चार में से दो (दिन-रात टेस्ट) गुलाबी गेंद के साथ कुछ ज्यादा ही होगा। हम इसे देखेंगे। मैंने आस्ट्रेलियाई क्रिकेट बोर्ड से इस बारे में अभी तक कुछ भी नहीं सुना है। लेकिन मैंने आज सुबह ही अखबारों में इस बारे में पढ़ा है। आने वाले समय में हम इसका हल निकाल लेंगे।"

जनवरी में ऑस्ट्रेलियाई टीम को वनडे सीरीज के लिए भारत का दौरा करना है और इसी दौरान अध्यक्ष एर्ल एडिंग्स के नेतृत्व में सीए का एक प्रतिनिधिमंडल भारत आएगा और इस बारे में बीसीसीआई अधिकारियों से बात करेगा। एडिंग्स के हवाले से जारी रिपोर्ट में कहा गया है कि अभी हालांकि इस सम्बंध में बातचीत का दौर शुरू नहीं हुआ है लेकिन जनवरी में भारत जाने पर वह इस मसले पर गंभीरता से चर्चा करेंगे।

एडिंग्स ने क्रिकइंफो से कहा, "उन्होंने (भारत ने) अपना पहला दिन-रात टेस्ट मैच खेला और उन्होंने इसे आसानी से जीत भी लिया। अब उन्होंने इसके माध्यम से दिन-रात टेस्ट मैच खेलने का अनुभव भी हासिल कर लिया है। मुझे इसमें कोई संदेह नहीं है कि वे इसे खेलने पर विचार करेंगे। लेकिन इन सब बातों पर हम जब जनवरी में मिलेंगे तो विचार करेंगे।"

भारत ने बीते महीने कोलकाता में बांग्लादेश के साथ अपना पहला दिन-रात का टेस्ट मैच खेला था। इस मैच के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा था कि वह दिन-रात के टेस्ट को लेकर अपना विचार खोल चुके हैं लेकिन ऐसे किसी भी टेस्ट से पहले पिंक बॉल से एक अभ्यास मैच जरूर होना चाहिए। ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम के कप्तान टिम पेन ने हाल ही में कहा था कि वह भारत के साथ अगले साल के अंत तक ब्रिस्बेन में दिन-रात का टेस्ट खेलने की इच्छा रखते हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
chunav manch
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

chunav manch
bigg-boss-13