1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. चैंपियन्स ट्रॉफी, टी20 विश्व कप और वनडे विश्व कप की मेजबानी का दावा करेगा BCCI

चैंपियन्स ट्रॉफी, टी20 विश्व कप और वनडे विश्व कप की मेजबानी का दावा करेगा BCCI

यह निर्णय बीसीसीआई की शीर्ष परिषद की वर्चुअल आपात बैठक में किया गया। पता चला है कि बीसीसीआई ने चैंपियन्स ट्रॉफी, एक टी20 विश्व कप और एक वनडे विश्व कप की मेजबानी के लिये बोली लगाने का फैसला किया है। 

Bhasha Bhasha
Published on: June 20, 2021 22:02 IST
BCCI, Champions Trophy, T20 World Cup, ODI World Cup- India TV Hindi
Image Source : TWITTER BCCI

प्रत्येक दो सालों में बड़े टूर्नामेंट आयोजित करने के प्रति आश्वस्त भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने 2024 से शुरू होने वाले आठ वर्ष के टूर्नामेंट चक्र में रविवार को छोटे प्रारूपों के दोनों विश्व कप के अलावा तीन वैश्विक प्रतियोगिताओं की मेजबानी का दावा करने का फैसला किया। 

यह निर्णय बीसीसीआई की शीर्ष परिषद की वर्चुअल आपात बैठक में किया गया। पता चला है कि बीसीसीआई ने चैंपियन्स ट्रॉफी, एक टी20 विश्व कप और एक वनडे विश्व कप की मेजबानी के लिये बोली लगाने का फैसला किया है। 

यह भी पढ़ें- स्नेह राणा ने बताया, मैच के दौरान इंग्लैंड की महिला क्रिकेट टीम ने की थी स्लेजिंग की कोशिश

एक वरिष्ठ अधिकारी ने गोपनीयता की शर्त पर पीटीआई से कहा, ‘‘हां, हम 2025 में चैंपियन्स ट्रॉफी के अलावा 2028 में होने वाले टी20 विश्व कप और 2031 में होने वाले वनडे विश्व कप की मेजबानी के लिये दावा पेश करेंगे। शीर्ष परिषद इस पर सैद्धांतिक तौर पर सहमत है। ’’ 

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने हाल में घोषणा की थी कि अगले भविष्य के दौरा कार्यक्रम (एफटीपी) में चैंपियन्स ट्राफी को शामिल किया जाएगा जिसका 2017 के बाद आयोजन नहीं हुआ है। 

यह भी पढ़ें- सचिन तेंदुलकर को 21वीं सदी का सबसे महान टेस्ट बल्लेबाज चुना गया

 

इसके अलावा बीसीसीआई ने पिछले सत्र में रणजी ट्रॉफी रद्द होने के कारण घरेलू खिलाड़ियों के मुआवजे के तौर तरीकों को तय करने के लिये 10 सदस्यीय समिति गठित करने का भी निर्णय किया।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

टोक्यो ओलंपिक 2020 कवरेज
X